टाइटन ने कहा दूसरी तिमाही में सामान्य होने लगा कारोबार, ज्वैलरी सेगमेंट में आई तेजी

punjabkesari.in Wednesday, Oct 07, 2020 - 06:38 PM (IST)

नई दिल्ली: टाटा समूह की कंपनी टाइटन ने बुधवार को कहा कि चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में उसका कारोबार सामान्य हो गया है। कंपनी ने कहा कि ,खास कर के आभूषणों की बिक्री में तेजी से यह सुधार हुआ है। कोरोना वायरस महामारी के कारण कंपनी को जून तिमाही में 297 करोड़ रुपये का अप्रत्याशित घाटा हुआ था।

कंपनी ने तिमाही के बाद दी जाने वाले जानकारियों में कहा, ‘पिछले कुछ महीने के दौरान देश भर में चरणबद्ध तरीके से पाबंदियां हटाये जाने के कारण कारोबार के मोर्चे पर कंपनी के प्रदर्शन के उबरने की प्रक्रिया जारी है।’ उसने कहा कि उपभोक्ता नयी परिस्थतियों को स्वीकार कर रहे हैं और वे सामान्य गतिविधियों की ओर लौट रहे हैं। वे अब स्टोर भी आ रहे हैं और स्टोर में समय भी बीता रहे हैं।

कंपनी ने कहा कि वह अब त्योहारी सत्र में अच्छे से प्रदर्शन करने को तैयार है। ऐसा माना जा रहा है कि त्योहारी सत्र से बाजार की धारणा मजबूत होगी। टाइटन ने कहा कि ई-वाणिज्य के माध्यमों के जरिये बिक्री में तेजी आयी है। मॉल के खुलने से भी मदद मिली है। बिक्री में सुधार होने के साथ ही कंपनी ने नेटवर्क में विस्तार का कार्य भी शुरू कर दिया है। कंपनी ने कहा कि आभूषण खंड ने कारोबार को उबारने की अगुवाई की है। दूसरी तिमाही के दौरान साल भर पहले की समान अवधि की तुलना में आभूषणों की बिक्री 98 प्रतिशत तक उबर चुकी है।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News