कोविड-19: इस वर्ष 'कार्टिस्ट फेस्टिवल 2020' वर्चुअल तरीके से होगा आयोजित

punjabkesari.in Tuesday, Aug 18, 2020 - 01:42 PM (IST)

जयपुर: कोरोना महामारी के चलते देश का सबसे बड़ा ऑटोमोबाइल आर्ट फेस्टिवल 'कार्टिस्ट फेस्टिवल' इस साल वर्चुअल तरीके से आयोजित किया जाएगा। आयोजकों ने सोमवार को यह जानकारी दी। कार्टिस्ट के संस्थापक हिमांशु जांगिड़ ने कहा कि 'कार्टिस्ट फेस्टिवल 2020' इस बार 27 नवंबर से 30 नवंबर तक आयोजित किया जायेगा जिसमें प्रत्येक दिन विभिन्न वर्चुअल सत्र होंगे।

महामारी के वजह से वर्चअल करने का फैसला
उन्होंने बताया कि लोगों में कला व ऑटोमोबाइल के जुनून को कायम रखने के लिए हमने इस वर्ष कार्टिस्ट फेस्टिवल को टालने के बजाय वर्चुअल आयोजित करने का फैसला किया है। फेस्टिवल के दौरान प्रतिभागियों व भागीदारों के व्यापक समर्थन के साथ विभिन्न आयोजन, कार्यशालाएं, रचनात्मक गतिविधियां व म्यूजिकल सैशन वर्चुअल ही आयोजित किए जाएंगे। जांगिड ने बताया कि अखिल भारतीय यात्रा के तहत इस तरह की गतिविधियां विभिन्न राज्यों में आयोजित की जाती है लेकिन इस वर्ष महामारी के चलते इसे वर्चुअल आयोजित किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि इस दौरान कार्टिस्ट की ओर से फोटोग्राफी, कैरिकेचर, डिजिटल आर्ट, कार डिजाइनिंग, ट्रायल आर्ट, स्केच, वॉटर कलर व रेस्टोरेशन जैसे विषयों पर एजुकेशनल वर्कशॉप आयोजित की जाएंगी। फेस्टिवल में देशभर के कलाकार, डिजाइनर, ऑटोमोबाइल विशेषज्ञ, विद्यार्थी, सौंदर्यशास्त्री तथा आम लोग एक मंच पर जुटेंगे, जिनके द्वारा कला, प्रेरणा व अन्य विषयों पर चर्चा की जाएगी व जानकारियों का आदान-प्रदान किया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News