Multibagger Stocks: इस शेयर ने दिया छप्परफाड़ रिटर्न, एक लाख के बना दिए 12 लाख रुपए

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 12:07 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः शुक्रवार को शेयर बाजार में हल्की तेजी देखने को मिली, जिससे कई सेक्टर के शेयरों ने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया। कुछ शेयर ऐसे भी रहे जिन्होंने कम समय में ही जबर्दस्त रिटर्न देकर निवेशकों को चौंका दिया है। कुछ मल्टीबैगर स्टॉक्स ने एक साल से भी कम समय में निवेश को दोगुना या उससे अधिक कर दिया है, जबकि कुछ ने सिर्फ 6 महीने में ही शानदार रिटर्न देकर निवेशकों को मालामाल कर दिया है।

यह भी पढ़ें: Festive season में रिकॉर्ड तोड़ रहा Gold, पहली बार इतने हाई लेवल पर पहुंची कीमत

इन्हीं में ऐसा ही एक मल्टीबैगर शेयर बोंडाडा इंजीनियरिंग लिमिटेड (Bondada Engineering Ltd) का है। इस शेयर ने अपनी जबर्दस्त परफॉर्मेंस से निवेशकों का ध्यान खींचा। टेलीकॉम और सोलर एनर्जी इंडस्ट्री को इंजीनियरिंग और कंस्ट्रक्शन सेवाएं देने वाली इस कंपनी के शेयर की कीमत वर्तमान में 562.45 रुपए है। पिछले 6 महीनों में इसने 150% रिटर्न देकर निवेशकों की रकम को डेढ़ गुना कर दिया है।

PunjabKesari

एक साल में 1092% रिटर्न, 1 लाख बने 12 लाख

बोंडाडा इंजीनियरिंग का प्रदर्शन लॉन्ग टर्म में और भी शानदार रहा है। एक साल पहले इसके शेयर की कीमत 47.20 रुपए थी, जबकि अब यह करीब 1092% रिटर्न दे चुका है यानी, अगर किसी ने एक साल पहले इसमें 1 लाख रुपए निवेश किए होते, तो आज वह रकम लगभग 12 लाख रुपए हो गई होती।

यह भी पढ़ें: Anil Ambani को राहत! 25 करोड़ रुपए के जुर्माने पर लगी रोक, लेकिन लगा दी गई यह शर्त 

लिस्टिंग के बाद से अब तक 1600% का शानदार रिटर्न

30 अगस्त 2023 को शेयर मार्केट में लिस्ट होने के बाद से बोंडाडा इंजीनियरिंग ने 1600% से अधिक रिटर्न दिया है, हालांकि पिछले 5 दिनों में इसमें करीब 10% की गिरावट देखने को मिली है।

PunjabKesari

क्या करती है कंपनी?

बोंडाडा इंजीनियरिंग लिमिटेड, टेलीकॉम और सोलर एनर्जी इंडस्ट्री में काम करने वाली कंपनियों को इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट और कंस्ट्रक्शन (ईपीसी) और ऑपरेशन व मेंटेनेंस (ओ एंड एम) जैसी सेवाएं प्रदान करती है। कंपनी की स्थापना 2012 में हुई थी और इसका वर्तमान मार्केट कैप 6,080 करोड़ रुपए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News