Diwali से पहले इस ऑनलाइन पेमेंट कंपनी का ग्राहकों को तोहफा, FD पर मिलेगा ताबड़तोड़ ब्याज

punjabkesari.in Thursday, Oct 24, 2024 - 12:09 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः बैंकिंग क्षेत्र में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बीच कई छोटे वित्तीय बैंकों (SFBs) ने देश के प्रमुख बैंकों को कड़ी चुनौती दी है। अब इस प्रतिस्पर्धा में एक नई ऑनलाइन भुगतान कंपनी भी शामिल हो गई है, जो बैंकों को और अधिक टक्कर देने के लिए तैयार है। दिवाली से पहले Mobikwik एक प्रमुख ऑनलाइन भुगतान प्लेटफॉर्म ने अपने मोबाइल ऐप के माध्यम से फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) योजनाओं की शुरुआत की है। कंपनी ने बुधवार को वित्तीय सेवा कंपनियों- महिंद्रा फाइनेंस, श्रीराम फाइनेंस और बजाज फिनसर्व के साथ साझेदारी कर FD पेश करने की घोषणा की।

PunjabKesari

यूजर्स को FD पर 9.5% का ब्याज देगा Mobikwik 

Mobikwik ने अपने यूजर्स को एफडी पर 9.5 प्रतिशत का ब्याज देने का ऐलान किया है। खास बात ये है कि Mobikwik में एफडी शुरू करने के लिए आपको कोई नया बैंक खाता खोलने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म पर सिर्फ 1000 रुपए से एफडी शुरू की जा सकती है। इसमें यूजर्स को कम से कम 7 दिनों से लेकर ज्यादा से ज्यादा 60 महीने यानी 5 साल तक की अवधि के लिए एफडी कराने की सुविधा मिलेगी। मोबिक्विक ने एक बयान में कहा कि इस फाइनेंशियल प्रॉडक्ट का उद्देश्य अपने यूजर्स के लिए सेविंग्स को आसान बनाना है। 

PunjabKesari

दिग्गज बैंकों की तुलना में ग्राहकों को मिलेगा एक्स्ट्रा 2 प्रतिशत से ज्यादा ब्याज

बताते चलें कि देश के तमाम बड़े बैंक- भारतीय स्टेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, इंडसइंड बैंक आदि अपने ग्राहकों को एफडी पर 9.5 प्रतिशत का ब्याज नहीं दे रहे हैं। एसबीआई 444 दिनों की एफडी पर अधिकतम 7.25 प्रतिशत, पीएनबी 400 दिनों की एफडी पर 7.30 प्रतिशत, एचडीएफसी बैंक 4 साल 7 महीने से लेकर 55 महीने की एफडी पर 7.40 प्रतिशत, आईसीआईसीआई बैंक 15 से 18 महीने की एफडी पर अधिकतम 7.25 प्रतिशत का ब्याज ऑफर कर रहा है। ऐसे में मोबिक्विक को उम्मीद है कि आम लोग एफडी पर ज्यादा रिटर्न के लिए उनके प्लेटफॉर्म के जरिए एफडी कराएंगे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News