ये है जगुआर की SUV ई-पेस, इन कंपनियों को देगी चनौती( देंखे तस्वीरें)

punjabkesari.in Tuesday, Jun 27, 2017 - 01:25 PM (IST)

नई दिल्‍लीः टाटा मोटर्स के ब्रिटिश कार ब्रांड जगुआर नई एसयूवी लाने की तैयारी में है। इसे कंपनी ने ई-पेस नाम दिया है। जगुआर के मुताबिक यह नई एसयूवी 13 जुलाई को दुनिया के सामने पेश की जाएगी। कंपनी पिछले कई दिनों से इस एसयूवी की टेस्टिंग कर रही है। रोड टेस्‍ट के दौरान कई बार इसकी झलक देखने को मिली है। कंपनी के अनुसार ई-पेस एसयूवी को अगले साल की शुरुआत में अमेरिकी बाजार में लॉन्च किया जाएगा।
PunjabKesari
भारत में यह 2018 के अंत तक उतारी जा सकती है। कीमत की बात करें तो यह कंपनी की दूसरी एसयूवी के मुकाबले काफी किफायती कीमत पर उतारी जाएगी। अमेरिकी बाजार में इसकी कीमत 38,600 डॉलर(भारतीय करेंसी के मुताबिक 24.9 लाख रुपए) होगी। लेकिन भारत में इसकी कीमत 50 लाख रुपए के आसपास हो सकती है। बाजार में इसके कॉम्‍पटीटर्स की बात करें तो यहां इसे ऑडी की क्यू5, मर्सिडीज-बेंज की जीएलसी, बीएमडब्ल्यू की एक्स3 और वोल्वो की एक्ससी60 से इसे कड़ी चुनौती मिल सकती है। 
PunjabKesari
जगुआर इससे पहले एफ-पेस को बाजार में उतार चुकी है। ई-पेस एसयूवी देखने में लगभग एफ-पेस जैसी दिखाई देती है। हालांकि आकार में यह एफ-पेस से थोड़ी छोटी है। इंजन की बात करें तो इसमें जगुआर की दूसरी कारों की तरह 2.0 लीटर का पेट्रोल और डीज़ल इंजन दिया जा सकता है। संभावना है कि ये इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े होंगे। इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव और टू-व्हील-ड्राइव का विकल्प भी मिलेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News