अच्छी खबर: कोरोना काल में स्टरलाइट टेक 300 से 400 लोगों को दे रही नौकरी

punjabkesari.in Sunday, Aug 23, 2020 - 01:38 PM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के दौर में हजारों कर्मचारियों को अपनी नौकरियों से हाथ धोना पड़ा है। वहीं अब नौकरी की तलाश मे भटक रहे युवकों के लिए यह अच्छी खबर है। स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज (Sterlite Technologies) कंपनी करीब 300 से 400 पेशेवरों की नियुक्ति करने वाली है। कंपनी 5जी और वायरलेस क्षेत्र में बढ़ोतरी और अपने सेवा कारोबार को वैश्विक स्तर पर ले जाने के लिये नये पेशेवरों की नियुक्ति कर रही है।

कंपनी के मुख्य अधिकारी आनंद अग्रवाल का कहना है कि कंपनी अनुभव रखने वाले पेशेवरों के अलावा इन क्षेत्रों के लिए फ्रेशर्स लोगों को भी भर्ती करेगी। उन्होंने कहा, हम वायरलेस और 5 जी क्षेत्र में अपनी स्थित मजबूत कर रहे हैं। कंपनी अपने कारोबार को वैश्विक स्तर पर ले जाने की योजना है और वह उसके लिए नए लोगों (फ्रेशर्स) की भर्ती की तैयारी कर रही है। 

300 से 400 लोगों की नियुक्ति 
अग्रवाल ने कहा, हम रणनीतिक रास्ते पर लगातार आगे बढ़ रहे हैं। कोविड-19 की वजह से अर्थव्यवस्था पर जो भी असर रहा है, उसे हमारे समग्र दीर्घकालिक रणनीतिक रूपरेखा को प्रभावित नहीं होने दे रहे हैं। स्टरलाइट टेक्नोलॉजीज चालू वित्त वर्ष में करीब 300 से 400 लोगों की नियुक्ति की उम्मीद है। कंपनी अपने सेवा कारोबार को वैश्विक स्तर पर ले जाने के लिये संरचनात्मक रुख अपनाएगी। बता दें कि स्टरलाइट टेक अपने उत्पाद फाइबर और केबल दुनिया के अन्य देशों में बेचती है। 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में दस्तक
अग्रवाल ने कहा, सेवा कारोबार में हम अभी तक भारतीय बाजार में ही ध्यान दे रहे हैं। हम रक्षा, दूरसंचार, स्मार्ट सिटी और ग्रामीण ब्रॉडबैंड के लिये परियोजनाओं पर काम कर रहे हैं। कंपनी सेवा कारोबार के लिये अंतरराष्ट्रीय बाजार में दस्तक देने की योजना बना रही है। इसी के तहत कंपनी ने उन ग्राहकों को जोड़ना शुरू कर दिया है जो उसके उत्पाद खरीदते हैं। उन्होंने कहा पहले हम वैश्विक सेवा अनुबंध हासिल करंगे और उसके हिसाब से नियुक्ति योजना को अमल में लाएंगे।

सेवा कारोबार में परियोजना डिजाइन, पूरे नेटवर्क का एकीकरण के साथ रखरखाव शामिल है। बता दें कि पुणे की कंपनी आप्टिकल फाइबर और केबल समेत नेटवर्क डिजाइन आदि से जुड़ी है। इस कंपनी में भारत, इटली, चीन और ब्राजील में फाइबर और केबल विनिर्माण संयंत्र हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News