SBI ने ग्राहकों को दिया सुझाव, कहा- इस तरह से यूनीक रखें अपना पासवर्ड

punjabkesari.in Sunday, May 10, 2020 - 05:55 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः टेस्ला के मालिक एलन मस्क और उनके नवजात बेटा इन दिनों सुर्खियों में हैं। इसकी वजह है मस्क के बेटे का यूनीक नाम X Æ A-12 Musk। इस अनोखे नाम को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स ने हैरानी जताई तो मीम भी खूब बनें। हालांकि देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने सिक्योरिटी को लेकर यूजर्स को एक बड़ा संदेश दिया है।  

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन में मोदी सरकार दे सस्ता सोना खरीदने का मौका, 15 मई है आखिरी तारीख

एसबीआई ने एक ट्वीट के जरिए अपने ग्राहकों को इस नाम की तरह इंटरनेट बैंकिंग का पासवर्ड भी यूनीक रखने को कहा है। साथ ही यह भी ध्यान रखने को कहा कि वह परिवार के सदस्यों का नाम ना हो, क्योंकि इससे आपके अकाउंट की सुरक्षा खतरे में पड़ सकती है। 

PunjabKesariएसबीआई ने ट्वीट में कहा, ''हम अपना पासवर्ड मजबूत और बच्चे का नाम यूनीक पसंद करते हैं।'' इसमें एलन मस्क के बच्चे का नाम  X Æ A-12 Musk पासवर्ड के रूप में दिखाया गया है। स्टेट बैंक ने कहा, ''पासवर्ड अपडेट करने के लिए आपको याद दिला दें और यह अपने परिवार के सदस्यों का नाम ना रखें।''

यह भी पढ़ें- 411 करोड़ का चूना लगाकर फरार हुए राम देव इंटरनेशनल के प्रवर्तक 

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क के घर नन्हा मेहमान आया है। एलन मस्क की प्रेमिका और कनाडाई गायिका ग्रिम्स ने अपने पहले बच्चे को जन्म दिया है लेकिन ये गुड न्यूज सोशल मीडिया यूजर्स के लिए हैरानगी वाली खबर तब बन गई है जब एलन मस्क ने ट्विटर पर अपने बच्चे का नाम ट्वीट किया। इलेक्ट्रिक गाड़ी बनाने वाली विश्व की सबसे बड़ी कंपनी के सीईओ ने अपने बच्चे की फोटो शेयर की और उसका नाम ‘X Æ A-12’ बताया।   

यह भी पढ़ें-  लॉकडाउन के बीच पेट्रोल पंप के नाम पर आया ये मैसेज खाली कर सकता है आपका खात, रहें अलर्ट!


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News