टैलीकॉम कंपनियों ने जियो से माफी मांगने से किया इनकार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 12, 2018 - 11:36 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो इन्फोकॉम के साथ देश की बड़ी टैलीकॉम कंपनियों ने समझौता करने की संभावना से इनकार किया है। इन कंपनियों ने जियो से माफी मांगने से मना कर दिया है। कंपनियों का प्रतिनिधित्व करने वाली सेल्युलर ऑपरेटर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (COAI) ने कहा कि वह जियो की ओर से दायर मानहानि के मुकदमे में लगाए गए सभी आरोपों का जवाब देगी। COAI ने जियो के साथ अदालत के बाहर समझौता करने की संभावना से इनकार कर दिया। 

PunjabKesari

जियो मामले की सुनवाई 24 अगस्त
COAI के डायरेक्टर जनरल राजन मैथ्यूज ने कहा, 'COAI माफी नहीं मांगेगी क्योंकि मानहानि वाली कोई बात नहीं कही गई थी। हम सभी दस्तावेजों को पढ़ रहे हैं और अदालत में प्रत्येक आरोप का जवाब देंगे।' सूत्रों ने बताया कि एसोसिएशन और उसके कानूनी सलाहकार सभी विकल्पों पर विचार कर रहे हैं लेकिन उनकी अभी एक जवाबी मानहानि वाला मामला दायर करने की योजना नहीं है। जियो के मामले में अगली सुनवाई 24 अगस्त को होनी है। 

PunjabKesari

जियो ने लगाया आरोप  
जियो ने आरोप लगाया है कि COAI और उसके डायरेक्टर जनरल ने टैलीकॉम मार्केट में कंपनी के प्रवेश को रोकने की कोशिश की थी और बाद में उन्होंने अन्य टैलीकॉम कंपनियों के हितों को आगे रखकर जियो की ग्रोथ में रुकावट डाली थी। जियो के मुकाबले में देश की टॉप 3 टैलीकॉम कंपनियां भारती एयरटेल, वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर हैं। इन कंपनियों के पास देश के मोबाइल फोन सब्सक्राइबर्स में से 60 फीसदी से अधिक हैं। 

PunjabKesari

जियो और COAI के बीच लंबे समय से तनातनी चल रही है। जियो ने इससे पहले COAI और मैथ्यूज पर पुरानी टेलिकॉम कंपनियों की मर्जी के अनुसार चलने का आरोप लगाया था। जियो का कहना था कि COAI में उसकी राय को दरकिनार किया जाता है। हालांकि, COAI और मैथ्यूज का कहना है कि वे इंडस्ट्री के हित की बात करते हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News