Tech Mahindra ने अमरीकी कंपनी का किया अधिग्रहण

Tuesday, Mar 07, 2017 - 03:01 PM (IST)

नई दिल्लीः सूचना प्रौद्योगिकी सेवा प्रदाता कंपनी टेक महिंद्रा ने स्वास्थ्य क्षेत्र में कारोबार विस्तार के मकसद से अमेरिका की स्वास्थ्य सेवा सूचना प्रौद्योगिकी कंसल्टिंग कंपनी सीजीएस सॉल्यूशंस ग्रुप का अधिग्रहण किया है।

कंपनी द्वारा यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार अमरीका के फ्लोरिडा स्थित यह कंपनी डज्ञटाबेस एडमिनिस्ट्रेटर के रुप में एचसीआई समूह के नाम से कारोबार करती है। टेक महिंद्रा ने एचसीआई समूह के 84.7 फीसदी शेयर आठ करोड़ 95 लाख डॉलर में खरीदा है। शेष 15.3 प्रतिशत शेयर अगले तीन वर्षों में अधिगृहित किए जाएंगे।

एचसीआई समूह दुनिया के प्रमुख स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं खासकर ब्रिटेन तथा अमरीका के सेवा प्रदाताओं के साथ काम करता है। यह समूह मुख्यत इलैक्ट्रॉनिक हेल्थ रिकॉर्ड और इलेक्ट्रॉनिक मेडिकल रिकॉर्ड साफ्टवेयर बनाता है तथा साथ ही प्रशिक्षण एवं सपोर्ट सर्विसेज भी प्रदान करता है।

टेक महिंद्रा के प्रबंध निदेशक एवं मुख कार्यकारी अधिकारी सी पी गुरनानी ने कहा कि स्वास्थ्य समूह ऐसे चंद समूहों में से है जो डिजिटल टेक्नोलॉजी को अंगीकार कर रहा है। इस अधिग्रहण से कंपनी को स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में अच्छी दखल मिल जाएगी और साथ ही यह इस क्षेत्र में अपना सेवा विस्तार भी कर सकती है। 

Advertising