TCIL आईपीओ से जुटाएगी 1500 करोड़ रुपए , विस्तार पर खर्च करेगी 600 करोड़

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2019 - 04:00 PM (IST)

 

बिजनेस डेस्कः सार्वजनिक क्षेत्र की टेलीकम्युनिकेशन्स कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड (टीसीआईएल) अपने प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) से करीब 1,500 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद कर रही है। वह इसमें से करीब 600 करोड़ रुपये विस्तार और कार्यशील पूंजी जरूरतों के लिए अलग रखना चाहती है। कंपनी से जुड़े एक सूत्र ने यह जानकारी दी। टीसीआईएल का आईपीओ साल के बीच में किसी समय पेश किये जाने की उम्मीद है।

टीसीआईएल उन छह सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों में शुमार है, जिनके सार्वजनिक निर्गम जारी कर उनके शेयरों को बाजार में सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव किया गया है। टीसीआईएल के आईपीओ में सरकार की 15 प्रतिशत तक हिस्सेदारी बेचने की योजना है। इसके जरिए करीब 900 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है। इसके अलावा टीसीआईएल 10 प्रतिशत नए शेयर जारी करना चाहता है, जिससे कंपनी को 600 करोड़ रुपये प्राप्त होंगे। कंपनी की आईपीओ योजना से जुड़े एक सूत्र ने यह जानकारी दी।

उसने कहा कि टीसीआईएल आगामी आईपीओ में 10 प्रतिशत नए शेयर जारी करके 600 करोड़ रुपये जुटाना चाहती है बाकि राशि सरकार के पास जाएगी। अधिकारी ने कहा कि टीसीआईएल भारत नेट की परियोजनाओं समेत अन्य अनुबंधों पर काम कर रही है और उसे कार्यशील पूंजी और परियोजना के वित्तपोषण के लिए पूंजी की जरूरत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News