Tata Motors की गाड़ियां होंगी महंगी, 1 जुलाई से बढ़ जाएंगे दाम

punjabkesari.in Wednesday, Jun 19, 2024 - 02:09 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ने अपने कस्टमर्स को झटका दे दिया है। कंपनी ने अपने कॉमर्शियल वेहिकल्स की कीमतें बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। टाटा मोटर्स की गाड़ियां लगभग 2 फीसदी महंगी होने जा रही हैं। नई कीमतें एक जुलाई से लागू होने वाली हैं। टाटा मोटर्स ने बुधवार को कहा कि कमोडिटी प्राइस में आ रही तेजी के चलते उसे अपने वेहिकल्स के रेट बढ़ाने पड़ रहे हैं। कंपनी का कहना है कि सभी वैरियेंट पर यह वृद्धि अलग-अलग होगी।

पिछली बार कंपनी ने मार्च में बढ़ाई थी कीमत 

टाटा मोटर्स ने बयान जारी करते हुए कहा कि कंपनी इस समय नए प्रोडक्ट लाने की तैयारी में जुटी हुई है। यह वाहन जेन नेक्स्ट कस्टमर्स की जरूरतों के हिसाब भारत, ब्रिटेन, अमेरिका, इटली और साउथ कोरिया में डिजाइन किए जा रहे हैं। यह सभी वाहन मॉडर्न टेक्नोलॉजी से लैस होंगे। रेवेन्यू के हिसाब से देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स ने पिछली बार अपने कॉमर्शियल वेहिकल्स की कीमतें मार्च में 2 फीसदी बढ़ाई थी। टाटा मोटर्स का रेवेन्यू वित्त वर्ष 2024 में 52.44 अरब डॉलर रहा है।

टाटा मोटर्स के स्टॉक ने इस साल दिया 26% रिटर्न 

इस साल टाटा मोटर्स का स्टॉक भी शानदार प्रदर्शन कर रहा है। उसमें लगभग 26.6 फीसदी का उछाल आ चुका है। बुधवार दोपहर को कंपनी के शेयर्स नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) पर लगभग 2.40 रुपए (0.24 फीसदी) नीचे चले गए थे। टाटा मोटर्स का स्टॉक 983 रुपए के आसपास ट्रेडिंग कर रहा था। पिछले कुछ दिनों से इसमें लगातार उछाल आ रहा था। इस साल यह कई बार 1000 रुपए का आंकड़ा भी पार कर चुका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News