ऑक्सीजन सप्लाई पर PM मोदी ने की Tata की तारीफ, कहा- मिलकर लड़ेंगे कोरोना से

2021-04-21T12:53:53.687

बिजनेस डेस्कः देश में कोविड-19 संक्रमण के तेजी से बढ़ने के बीच टाटा समूह तरल ऑक्सीजन के परिवहन के लिए 24 क्रायोजेनिक कंटेनरों का आयात करेगा और ऑक्सीजन की कमी को दूर करने में मदद करेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टाटा ग्रुप के इस कदम को स्वागत योग्य बताते हुए तारीफ की और इसे 'दयापूर्ण भाव' बताया। मोदी ने कहा कि मिलकर भारत के लोग कोरोना महामारी से लड़ेंगे।

PunjabKesari

समूह ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, "टाटा समूह तरल ऑक्सीजन के परिवहन के लिए 24 क्रायोजेनिक कंटेनरों का आयात कर रहा है और देश में ऑक्सीजन की कमी को कम करने में मदद कर रहा है।'' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्र के नाम संबोधन की प्रशंसा करते हुए समूह ने कहा कि वह "कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए यथासंभव अधिक से अधिक करने के लिए प्रतिबद्ध है।'' 

PunjabKesari

इसके तहत ऑक्सीजन संकट को कम करने के लिए चार्टर्ड उड़ानों के जरिए क्रायोजेनिक कंटेनरों का आयात किया जा रहा है। मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में ऑक्सीजन की कमी से सामूहिक रूप से निपटने के लिए दवा उद्योग सहित सभी हितधारकों का आह्वान किया था। पिछले साल महामारी की पहली लहर के दौरान टाटा समूह ने वेंटिलेटर, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट, मास्क, दस्ताने और परीक्षण किट का इंतजाम किया था। कोरोना वायरस महामारी का मुकाबला करने के लिए समूह ने 1,500 करोड़ रुपए देने का वादा किया था। 

PunjabKesari


Content Writer

jyoti choudhary

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static