Swiggy ने SEBI के पास जमा किए IPO पेपर्स, जारी होंगे 3750 करोड़ रुपए के नए शेयर

punjabkesari.in Friday, Sep 27, 2024 - 06:02 AM (IST)

बिजनेस डेस्क: शेयर मार्केट में आईपीओ ने इन दिनों धूम मचा रखा है। छोटे से लेकर बड़ी कंपनियों के आईपीओ मार्केट में आ रही हैं। कई आईपीओ से निवेशकों ने खूब पैसा बनाया है। इसी कड़ी में ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने आखिरकार आईपीओ के लिए आवेदन कर दिया है।

स्विगी ने 3,750 करोड़ रुपये की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के लिए आवेदन किया है, जो इस साल भारत की सबसे बड़ी लिस्टिंग में से एक होने की संभावना है। बुधवार को यह बात सामने आई कि स्विगी को बाजार नियामक सेबी से आईपीओ के लिए मंजूरी मिल गई है और कंपनी ने गुरुवार को कहा कि उसका लक्ष्य लंबे समय से प्रतीक्षित सार्वजनिक पेशकश के जरिए 3,750 करोड़ रुपये जुटाना है।

अपने अपडेटेड ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस में, बेंगलुरु स्थित कंपनी ने कहा है कि टेंसेंट यूरोप और एक्सेल इंडिया सहित मौजूदा शेयरधारक ऑफर ऑफ सेल (ओएफएस) के तहत लगभग 18.5 करोड़ शेयर बेचेंगे। ओएफएस के साथ, आईपीओ का आकार कथित तौर पर 10,000 करोड़ रुपये से अधिक होगा।

2014 में स्थापित स्विगी जिसे जापान के सॉफ्टबैंक और निवेश समूह प्रोसस का समर्थन प्राप्त है, का इस वर्ष अप्रैल में मूल्यांकन लगभग 13 बिलियन डॉलर था और इसके 4,700 से अधिक कर्मचारी हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News