भारत सरकार पर भड़का भगोड़ा माल्या, ट्वीट कर निकाली भड़ास

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2019 - 12:24 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या ने एक बार फिर अपने ऊपर हुई कार्रवाई को गलत बताते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक इंटरव्यू को लेकर माल्या ने सरकार पर सिर्फ बयानबाजी करने के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने अपने एक इंटरव्यू में कहा कि उनकी सरकार ने 9 हजार करोड़ के लोन के बदले मेरी 14 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त की। अगर लोन की रिकवरी हो चुकी है, तो फिर सरकार बयानबाजी क्यों कर रही है? माल्या ने इसे लेकर रविवार सुबह दो ट्वीट किए हैं।

PunjabKesari

विजय माल्या का पहला ट्वीट पीएम मोदी के उस बयान पर था, जो उन्होंने हाल ही में एक टीवी चैनल को इंटरव्यू में दिया था। माल्या ने ट्वीट कर लिखा, 'प्रधानमंत्री का इंटरव्यू देखा, जिसमें वह मेरा नाम लेते हैं और कहते हैं कि भले ही विजय माल्या पर बैंकों का 9000 करोड़ रुपए बकाया है लेकिन उनकी सरकार ने उसकी 14 हजार करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है। अब जब प्रधानमंत्री ने ही पूरी वसूली की पुष्टि की है। तो फिर क्यों बीजेपी के प्रवक्ता अपनी बयानबाजी जारी रखते हैं? 

PunjabKesari

अगले ट्वीट में विजय माल्या ने लिखा, ‘भारत में मुझे पोस्टर बॉय बना दिया गया है। जितना पैसा मुझ पर बैंकों का था, उससे ज्यादा की वसूली उनकी सरकार कर चुकी है। माल्या ने कहा कि मैं 1992 से यूके में रह रहा हूं। ऐसे में मुझे भगोड़ा कहना क्या बीजेपी को ठीक लगता है।' 

PunjabKesari

गौरतलब है कि 27 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय ने विजय माल्या की यूनाइटेड ब्रुअरीज होल्डिंग्स लिमिटेड (यूबीएचएल) के शेयरों को जब्त कर बेच दिया था। इस बिक्री प्रक्रिया में ईडी को 1,008 करोड़ रुपए मिले। ईडी ने माल्या के खिलाफ चल रही मनी लॉन्ड्रिंग जांच को लेकर इन शेयरों को जब्त किया था। ये शेयर यस बैंक के पास पड़े थे। इससे पहले भी सरकार माल्या की कई करोड़ की संपत्तियां जब्त कर चुकी है। विजय माल्या इस समय लंदन में है और उसको भारत लाने के लिए प्रत्यर्पण की कार्रवाई चल रही है। वह बैंक के साथ 9,000 करोड़ रुपए की कर्ज धोखाधड़ी मामले में ईडी और सीबीआई जांच का सामना कर रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News