भारत में एक अरब डॉलर का ब्रांड बना ‘स्प्राइट''

punjabkesari.in Wednesday, Oct 26, 2022 - 10:38 AM (IST)

नई दिल्लीः कोका-कोला का नींबू और नींबू के स्वाद वाला शीतल पेय ‘स्प्राइट' भारतीय बाजार में एक अरब डॉलर का ब्रांड बन गया है। कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। कंपनी ने इस साल की तीसरी तिमाही में अपने भारतीय कारोबार में मात्रा के लिहाज से ‘मजबूत' वृद्धि दर्ज की है। इसकी इस शानदार वृद्धि में सॉफ्ट ड्रिंक पोर्टफोलियो और फ्रूट ड्रिंक ब्रांड माजा का योगदान रहा है। 

कोका-कोला कंपनी के चेयरमैन और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) जेम्स क्विन्सी ने भारतीय बाजार में कंपनी के प्रदर्शन की जानकारी देते हुए कहा, ‘‘ट्रेडमार्क कोक ने प्रभावी निष्पादन और अवसर आधारित विपणन के जरिए मजबूत वृद्धि दर्ज की है।'' उन्होंने कहा, ‘‘हमने वापसी योग्य कांच की बोतलों और एकल-सेवा पीईटी पैकेजों के विस्तार के जरिए किफायती कीमत पर भारत में 2.5 अरब लेनदेन किए हैं।'' 

उन्होंने कहा कि कोका-कोला ने 2022 की पहली छमाही में वृद्धि करना जारी रखा है। क्विन्सी ने कहा, ‘‘स्प्राइट, भारतीय बाजार में एक अरब डॉलर का ब्रांड बन गया है। यह सफलता स्थानीय रूप से स्वीकार्यता, अवसर-आधारित वैश्विक विपणन अभियानों से हासिल हुई है।'' 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News