स्पाइसजेट का 50 विमानों के लिए बॉम्बार्डियर के साथ 1.7 अरब डॉलर का सौदा

punjabkesari.in Friday, Sep 29, 2017 - 10:33 PM (IST)

मुंबई: कनाडा की विमान निर्माता कंपनी बॉम्बार्डियर ने किफायती हवाई सेवा प्रदान करने वाली विमानन कंपनी स्पाइसजेट के साथ 50 टर्बोप्रॉप विमानों की बिक्री के लिए 1.7 अरब डालर के सौदे पर हस्ताक्षर किए हैं। बॉम्बार्डियर ने विज्ञप्ति में कहा कि डिलीवरी के बाद स्पाइसजेट 90-सीट टर्बोप्रॉप विमान का प्रचालन करने वाली दुनिया की पहली कंपनी बन जाएगी। 

हालांकि, विभिन्न नियामक प्राधिकरणों द्वारा इस सौदे का प्रमाणन अभी बाकी है। उद्योगपति अजय सिंह के स्वामित्व वाली स्पाइसजेट ने इस साल जून में 1.7 अरब डॉलर की कीमत से 50 बॉम्बार्डियर क्यू400एस विमान खरीदे जाने की घोषणा की थी। बॉम्बार्डियर वाणिज्यिक विमान के अध्यक्ष फ्रेड क्रोमर ने कहा, "स्पाइसजेट के साथ हुए इस समझौते को लेकर हमें बहुत गर्व है। यह आर्डर न केवल भारत बल्कि एशिया-प्रशांत क्षेत्र में तेजी से बढ़ते क्षेत्रीय बाजार में क्यू400 विमान के बेड़े की उपस्थिति को बढ़ाएगा।'

वर्तमान में, स्पाइसजेट के बेड़े में 78 सीटों वाले 20 बॉम्बार्डियर क्यू400 विमान के साथ 35 बोइंग 737एस विमान है। स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक सिंह ने कहा, "मुझे स्पाइसजेट के 50 बॉम्बार्डियर क्यू400 विमानों के नवीनतम आदेश की पुष्टि करने में प्रसन्नता हो रही है, इसकी घोषणा पेरिस एयर- शो में की गई थी। हमें भरोसा है कि इस ऑर्डर से छोटे शहरों में कनेक्टिविटी बढ़ाने में मदद मिलेगी।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News