कोविड मरीजों के लिए Snapdeal ने लॉन्च किया संजीवनी ऐप, जानें क्या है खास

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 05:56 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील ने कोविड-19 मरीजों को संभावित प्लाज्मा दानकर्ताओं से जोड़ने के लिए 'श्रमजीवी' नाम का एक प्लेटफॉर्म शुरू किया है। इसी के साथ स्नैपडील उन कंपनियों में शामिल हो गई है जिन्होंने देश में महामारी की दूसरी लहर के बीच लोगों की मदद के लिए डिजिटल सेवाएं शुरू की हैं।

PunjabKesari

स्नैपडील ने सोमवार को एक बयान में कहा कि उसने 'संजीवनी' नाम का एक प्लेटफॉर्म तैयार किया है जो देश में कंपनी की व्यापक पहुंच का इस्तेमाल करते हुए लोगों को आपस में जोड़ेगा। इसके दायरे में देश के छोटे शहर और कस्बे भी आएंगे। कंपनी ने कहा कि वेबसाइट और मोबाइल ऐप की मदद से इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया जा सकता है जहां मरीज और प्लाज्मा दानकर्ता दोनों अपने मोबाइल नंबर/ईमेल आईडी के साथ अपना पंजीकरण करा सकते हैं और रक्त समूह, जगह एवं दानकर्ता से जुड़ी खास जानकारी (उनमें कोविड-19 बीमारी का संक्रमण कब शुरू हुआ और कब खत्म हुआ) जैसी जरूरी सूचना दे सकते हैं। 

PunjabKesari

पंजीकरण पूरा होने के बाद स्नैपडील का सर्च इंजन संबंधित मैच तलाशेगा और मरीजों को संभावित दानकर्ताओं से जोडे़गा। 'संजीवनी' प्लेटफॉर्म पहले केवल कंपनी के कर्मचारियों की मदद के लिए शुरू किया गया था लेकिन स्नैपडील ने अब इसे सबके लिए खोल दिया है। 

PunjabKesari

फेसबुक और गूगल जैसी बड़ी प्रौद्योगिकी कंपनियों से लेकर हेल्दीफाईमी जैसे स्टार्टअप ने टीकाकरण की खातिर स्लॉट का पता लगाने में लोगों की मदद के लिए पिछले कुछ हफ्तों में कई डिजिटल सेवाएं शुरू की हैं। देश में तकनीक पर बढ़ती निर्भरता और सोशल मीडिया की व्यापक पहुंच का इस्तेमाल करते हुए कई कंपनियां और डेवलपर अस्पताल के बिस्तर, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन सिलिंडर जैसे संसाधनों की तलाश में लगे लोगों की मदद कर रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News