सिंगापुर एयलाइंस का भारत में नैटवर्क बढ़ाने के लिए Vistara से समझौता

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2017 - 03:17 PM (IST)

नई दिल्लीः सिंगापुर एयरलाइंस तथा उसकी क्षेत्रीय इकाई सिल्क एयर ने भारत के घरेलू मार्गों पर अपनी पहुंच बढ़ाने के लिए नवोदित विमान सेवा कंपनी विस्तारा के साथ कोडशेयर समझौता किया है।

सिंगापुर एयरलाइंस तथा विस्तारा ने आज एक संयुक्त बयान जारी कर बताया कि मुंबई और नई दिल्ली से 10 गंतव्यों- अहमदाबाद, बेंगलुरु, भुवनेश्वर, गोवा, गुवाहाटी, हैदराबाद, लखनऊ, कोच्चि, कोलकाता और पोर्ट ब्लेयर के लिए जाने वाली विस्तारा की घरेलू उड़ानों पर सिंगापुर एयरलाइंस अपना कोड 'एसक्यू' साझा कर सकेगी। बेंगलुरु और कोलकाता से छह गंतव्यों गुवाहाटी, हैदराबाद, कोच्चि, मुंबई, नई दिल्ली और पोर्ट ब्लेयर को जाने वाली घरेलू उड़ानों पर सिल्क एयर अपना कोड 'एमआई' साझा कर सकेगी। कोड शेयरिंग आज से प्रभावी हो गया है।

विस्तारा ने पहली बार किसी दूसरी विमान सेवा कंपनी के साथ कोड शेयर करने के लिए समझौता किया है। वहीं, सिंगापुर एयरलाइंस तथा सिल्क एयर ने पहली बार घरेलू मार्गों पर सेवा देने वाली किसी भारतीय कंपनी के साथ कोड शेयरिंग समझौता किया है।

सिंगापुर एयरलाइंस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (मार्केटिंग प्लानिंग) तान काई पिंग ने कहा कि विस्तारा के साथ पहला कोड शेयर समझौता करने की उन्हें खुशी है। विस्तारा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी फी टीक यो ने भी इस पर प्रसन्नता जताते हुए कहा कि कंपनी वैश्विक स्तर पर खुद को स्थापित करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इसमें कोड शेयर समझौतों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News