अडानी समूह की कंपनियों के शेयरों में गिरावट का सिलसिला जारी

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 12:39 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः अडानी समूह की कंपनियों के शेयरों में गिरावट का सिलसिला सोमवार को भी जारी रहा। सोमवार को शुरुआती कारोबार में अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर 9.50 प्रतिशत नीचे आ गया। बीएसई पर अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर 1,597.95 रुपए पर कमजोर खुलने के बाद और गिरकर 1,433.60 रुपए पर आ गया, जो पिछले बंद भाव के मुकाबले 9.50 प्रतिशत की गिरावट को दर्शाता है। बाद में यह 6.54 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1480.65 रुपए पर कारोबार कर रहा था। 

अडानी टोटल गैस, अडानी पावर, अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी विल्मर के शेयर बीएसई पर पांच प्रतिशत के नुकसान में कारोबार कर रहे थे। वहीं अडानी ट्रांसमिशन 10 प्रतिशत नीचे आ गया। दूसरी ओर, अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकॉनमिक जोन 0.53 प्रतिशत की बढ़त के साथ 501.50 रुपए पर कारोबार कर रहा था। इसके अलावा अडानी समूह से जुड़ी अन्य कंपनियों अंबुजा सीमेंट्स में 3.28 प्रतिशत, एसीसी में 0.82 प्रतिशत और एनडीटीवी में 4.98 प्रतिशत की गिरावट आई। 

अमेरिका की शॉर्ट सेलर हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट में गौतम अडानी की अगुवाई वाले समूह पर धोखाधड़ी वाले लेनदेन और शेयर की कीमतों में हेरफेर का आरोप लगाया गया था। उसके बाद से समूह की कंपनियों के शेयरों में गिरावट का सिलसिला शुरू हो गया। हालांकि, अडानी समूह ने इन आरोपों को झूठा बताते हुए कहा है कि वह सभी कानूनों और खुलासा अनिवार्यताओं को पूरा करता रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News