बढ़त के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्स 193.56 अंक मजबूत

Wednesday, Mar 06, 2019 - 04:05 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः शेयर बाजार बुधवार को बढ़त के साथ बंद हुआ, जहां सेंसेक्स 194 अंक चढ़कर 36,636 पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 66 प्वाइंट चढ़कर 1,1053 पर बंद हुआ। यह लगातार दूसरा दिन है, जब शेयर मार्केट बढ़त के साथ बंद हुआ है। 

ये शेयर उतार-चढ़ाव के बाद बढ़त के साथ हुए बंद 
दिनभर के उतार चढ़ाव के साथ निफ्टी के 50 शेयरों में BPCL, बजाज फाइऩेंस, आईसीआईसी बैंक, रियायंस और भारतीय इंफ्राटेल ने अच्छा कारोबार किया, जी इंटरटेनमेंट, टाटा मोटर्स, एक्सिस बैंक जैसे शेयरों में गिरावट दर्ज की गई। 

ड्रेजिंग कॉर्प में आज 17 फीसदी की जोरदार तेजी आई है। दरअसल सरकार चार पोर्ट को  ड्रेजिंग कॉर्प में अपनी पूरी 73 फीसदी हिस्सेदारी बेच सकती है। उधर दीवान हाउसिंग के खिलाफ कोबरा पोस्ट के आरोप खारिज कर दिए गए हैं। कोबरा पोस्ट के आरोप पर एक इंडिपेंडेट सीए रिपोर्ट पेश की गई है जिसमें कंपनी को क्लीन चिट मिली है। यही वजह रही कि शेयर 12 फीसदी चढ़ा है।

एडेलवाइस फाइनेंशियल में भी जोरदार तेजी आई है। कनाडा के फंड मैनेजर सीडीपीक्यू ने एडेलवाइस की एनबीएफसी सब्सिडियरी में 1800 करोड़ रुपए निवेश करने का फैसला किया है। वहीं, एंड्योरेंस टेक का ओएफएस 1100 रुपए के फ्लोर प्राइस पर खुला है। कंपनी में प्रोमोटर 7.5 फीसदी हिस्सेदारी बेच रहे हैं। रिटेल निवेशकों के लिए प्रोमोटर के हिस्सेदारी बेचने के फैसले और तय किए फ्लोर प्राइस से एंड्योरेंस टेक में आज 8 फीसदी तक की गिरावट आई है।

Isha

Advertising