SFIO की जांच के दायरे में एयरसेल समेत 2 अन्य कंपनियां

punjabkesari.in Thursday, Jun 14, 2018 - 04:54 PM (IST)

नई दिल्लीः गंभीर धोखाधड़ी जांच कार्यालय (एसएफआईओ) वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में एयरसेल और उसके समूह की दो कंपनियों एयरसेल सेल्युलर और डिशनेट वायरलेस के खिलाफ जांच कर रहा है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

PunjabKesari

अधिकारी ने कहा कि कार्पोरेट मामलों के मंत्रालय ने तीनों कंपनियों के खिलाफ एसएफआईओ को जांच करने का आदेश दिया है। एसएफआईओ कार्पोरेट मंत्रालय के अधीन काम करने वाली एजेंसी है। वह कंपनी अधिनियम के उल्लंघन से जुड़े सफेदपोश अपराधों एवं धोखाधड़ी के मामलों की जांच करती है। वित्तीय दिक्कतों की सामना कर रही एयरसेल ने फरवरी में कर्जों के समाधान के लिए दिवाला कानून का सहारा लेने की घोषणा की थी। उसने कहा था कि नई कंपनियों के बाजार में आने, कानूनी एवं नियामकीय चुनौतियां खड़ी होने, अधिक ऋण और घाटा कंपनी के कारोबार और छवि पर नकारात्मक प्रभाव का बड़ा कारण बना है।

PunjabKesari

उल्लेखनीय है कि एयरसेल-मैक्सिस मामले में एयरसेल पहले ही सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय की जांच के दायर में है। एयरसेल-मैक्सिस मामला वर्ष 2006 में ग्लोबल कम्युनिकेशन होल्डिंग सर्विसेस लिमिटेड को एयरसेल में निवेश करने के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड की अनुमति से जुड़ा है। इस मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और उनके पुत्र कार्ति चिदबंरम भी दोनों एजेंसियों की जांच के दायरे में है।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News