रिलायंस इंडस्ट्रीज के कई इक्विटी सौदों से कंपनी की रेटिंग सुधरेगी: फिच

punjabkesari.in Wednesday, May 13, 2020 - 05:15 PM (IST)

नई दिल्लीः रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रस्तावित सात अरब डॉलर के राइट्स इश्यू, जियो मंच में आठ अरब डॉलर के इक्विटी सौदों तथा बीपी पीएलसी के साथ संयुक्त उद्यम में एक अरब डॉलर आने से कंपनी की रेटिंग सुधरेगी। फिच रेटिंग्स ने बुधवार को यह बात कही। 

फिच रेटिंग्स ने बयान में कहा कि राइट्स इश्यू और इक्विटी सौदे पूरे होने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज की दीर्घावधि की बीबीबी की स्थानीय-मुद्रा जारीकर्ता डिफॉल्ट रेटिंग (आईडीआर) में सुधार होगा। फिच रेटिंग्स ने कहा कि रिलायंस की विदेशी मुद्रा आईडीआर (बीबीबी-/स्थिर) रेटिंग देश की ट्रिपल बी- की सीमा की वजह से प्रभावित है। 

फिच ने कहा कि तेल-से-दूरसंचार क्षेत्र में कार्यरत कंपनी का प्रबंधन मार्च, 2021 तक शुद्ध नकदी की स्थिति को हासिल करने को प्रतिबद्ध है। वह इसे पहले भी हासिल कर सकता है, बशर्ते उसे राइट्स इश्यू और इक्विटी सौदों के लिए नियामकीय और अन्य आवश्यक मंजूरियों 2020 में ही मिल जाएं। कंपनी ने तीन सप्ताह में जियो प्लेटफॉर्म में तीन इक्विटी सौदों की घोषणा की है। इनमें फेसबुक द्वारा 5.7 अरब डॉलर के निवेश की घोषणा के अलावा सिल्वरलेक पार्टनर्स द्वारा 75 करोड़ डॉलर का निवेश और विस्ता इक्विटी पार्टनर्स द्वारा डेढ़ अरब डॉलर के निवेश की घोषणा शामिल है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News