शेयर बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ, सैंसेक्स 105 अंक टूटा

punjabkesari.in Wednesday, Apr 12, 2017 - 09:44 AM (IST)

नई दिल्लीः आज भारतीय बाजारों की शुरुआत भी सुस्ती के साथ ही हुई है। आज के शुरुआती कारोबार में एफ.एम.सी.जी. और फार्मा शेयरों में सबसे ज्यादा कमजोरी देखने के मिल रही है। वहीं बैंकिंग और ऑटो शेयरों में भी सुस्ती दिख रही है। हालांकि मेटल, रियल्टी और एनर्जी शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है। लेकिन बाजार को आज छोटे और मझोले शेयरों से सपोर्ट मिल रहा है। सैंसेक्स 107 अंक यानि 0.36 फीसदी की गिरावट के साथ 29680 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी 33 अंक यानि 0.36 फीसदी की कमजोरी के साथ 9200 के आसपास कारोबार कर रहा है।

मिड और स्मॉल कैप शेयरों में बढ़त
बाजार में आज दिग्गज शेयरों पर दबाव बना हुआ है लेकिन मिड और स्मॉल कैप शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है। बी.एस.ई. का मिड कैप इंडेक्स 0.36 फीसदी और स्मॉल कैप इंडेक्स 0.38 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा। वहीं बी.एस.ई. का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.50 फीसदी की बढ़त के साथ करोबार करता नजर आ रहा है।

बैंक निफ्टी में मामूली बढ़त
बैंकिंग शेयरों में आज के शुरुआती कारोबार में सुस्ती नजर आ रही है। हालांकि प्राइवेट बैंकों में हो रही खरीदारी के चलते बैंक निफ्टी 0.16 फीसदी की बढ़त के साथ 21770 के स्तर के आसपास नजर आ रहा है। आज के कारोबार में एफ.एम.सी.जी. और फार्मा शेयर ज्यादा दबाव में दिख रहे हैं। निफ्टी का फार्मा इंडेक्स 0.20 फीसदी की गिरावट के साथ करोबर कर रहा है वहीं एफ.एम.सी.जी. इंडेक्स भी 0.03 फीसदी की हल्की गिरावट के साथ लाल निशान में है।

मेटल-रियल्टी में तेजी
हालांकि कारोबार के इस दौरान निफ्टी के आई.टी., मेटल, रियल्टी, एनर्जी और इंफ्रा इंडेक्स में बढ़त देखने को मिल रही है। निफ्टी का आई.टी. इंडेक्स 0.20 फीसदी, मेटल इंडेक्स 0.68 फीसदी, रियल्टी इंडेक्स 0.42 फीसदी, एनर्जी इंडेक्स 0.32 फीसदी और इंफ्रा इंडेक्स 0.11 फीसदी की मजबूती दिखा रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News