ऊपरी स्तरों से फिसला बाजार, सेंसेक्स 7 अंक गिरकर 36541 पर बंद

punjabkesari.in Friday, Jul 13, 2018 - 03:49 PM (IST)

नई दिल्लीः कारोबार के अंतिम घंटों में प्रॉफिट बुकिंग के चलते स्टॉक मार्केट ऊपरी स्तरों से गिरकर बंद हुआ। कारोबार के अंत में सेंसेक्स 7 अंक गिरकर 36541 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, निफ्टी भी 4 अंक गिरकर 11018 के स्तर पर बंद हुआ। सेंसेक्स में ऊपरी स्तरों से 177 अंकों की गिरावट रही। बीएसई पर मिडकैप इंडेक्स में 122 अंकों और स्मालकैप इंडेक्स में 233 अंकों की गिरावट रही है। वहीं बैंक निफ्टी में 90 अंकों की गिरावट दर्ज हुई। कारोबार के दौरान आरआईएल में 1.72 फीसदी तेजी रही। निफ्टी पर आईटी इंडेक्स को छोड़कर सभी 10 इंडेक्स में गिरावट रही। 

RIL में तेजी जारी 
पिछले कुछ दिनों से रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में जो तेजी बनी हुई है, वह शुक्रवार को भी जारी रही। कारोबार के दौरान आरआईएल का शेयर 2.20 फीसदी तेजी के साथ 1106 रुपए के भाव पर पहुंच गया। गुरूवार को शेयर 1082 रुपए के भाव पर बंद हुआ था। शुक्रवार को आरआईएल का मार्केट कैप बढ़कर 7.01 लाख करोड़ रुपए हो गया है। सिर्फ टीसीएस का मार्केट कैप 7 लाख करोड़ से ज्यादा है। हालांकि कारोबार के अंत में शेयर 1.72 फीसदी चढ़कर बंद हुआ। 

किन शेयरों में तेजी, किनमें गिरावट
बाजार में कारोबार के दौरान हैवीवेट शेयरों में टाइटन, बीपीसीएल, विप्रो, कोल इंडिया, इंफोसिस, बजाज फाइनेंस, रिलायंस इंडस्ट्रीज और टीसीएस में 2 फीसदी तक तेजी दिख रही है। वहीं, भारती इंफ्राटेल, एचसीएल टेक, यूपीएल, एसबीआई, सिप्ला, ओएनजीसी, आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक और भारती एयरटेल में 3 फीसदी से ज्यादा गिरावट है। 

मिडकैप में मैरिको, एम्फैसिस, वकरांगी, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स और पेज इंडस्ट्रीज में तेजी है, वहीं आईडीबीआई बैंक, केनरा बैंक, बैंक ऑफ इंडिया और एमआरपीएल में 6 फीसदी तक गिरावट है। स्मॉलकैप में नेस्को, एरो ग्रीनटेक और इलेक्ट्रोस्टील स्टील्स में तेजी है, वहीं कर्नाटक बैंक, एक्शन कंस्ट्रक्शंस, गैलेंट इस्पात और मनपसंद बेवरेजेज में गिरावट है। 

टॉप गेनर्स
टाइटन, बीपीसीएल, लाल पाथ लैब, फोर्टिस, बीपीसीएल

टॉप लूजर्स
पीवीआर, एनसीसी, कर्नाटक बैंक, जीएनएफसी, आईसीआईएल


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News