बंधन बैंक को 2,500 करोड़ रुपए के IPO के लिए सेबी की हरी झंडी

Tuesday, Mar 06, 2018 - 02:25 PM (IST)

नई दिल्लीः निजी क्षेत्र के बंधन बैंक को 2,500 करोड़ रुपए के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की मंजूरी मिल गई है। कोलकाता के इस बैंक ने एक जनवरी को सेबी के पास आईपीओ के लिए दस्तावेज जमा कराए थे। बैंक को 28 फरवरी को इस बारे में सेबी से ‘निष्कर्ष’ मिल गया है। सेबी की वेबसाइट पर यह जानकारी डाली गई है।

किसी भी कंपनी के लिए आईपीओ या राइट इश्यू के लिए सेबी का निष्कर्ष बेहद महत्वपूर्ण होता है। दस्तावेजों के मसौदे के अनुसार बंधन बैंक के आईपीओ के तहत 9,76,63,910 नए शेयर जारी किए जाएंगे, जबकि इंटरनेशनल फाइनेंस कॉरपोरेशन (आईएफसी) 1,40,50,780 और आईएफसी एफआईजी इन्वेस्टमेंट कंपनी 75,65,804 शेयरों की बिक्री पेशकश करेगी।

कंपनी के इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई में सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है। कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लि., एक्सिस कैपिटल लि़, गोल्डमैन साक्स (इंडिया) सिक्योरिटीज प्राइवेट लि., जेएम फाइनेंशियल इंस्टिट्यूशनल सिक्योरिटीज और जेपी मॉर्गन इंडिया प्राइवेट लि. इस निर्गम के लिए बुक रनिंग लीड प्रबंधक हैं। बंधन बैंक पहली सूक्ष्म वित्त इकाई है जो एक पूर्ण बैंक में बदला है।       

Advertising