तकनीकी गड़बड़ी के चलते ठप हुआ SBI का YONO एप, फेक साइट्स से रहे सावधान

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 07:13 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: भारतीय स्टेट बैंक (SBI) का मोबाइल बैंकिंग ऐप YONO बंद हो गया है। बैंक ने इस बारे में खुद ट्वीट कर जानकारी दी। बैंक ने बताया कि सिस्टम में तकनीकी गड़बड़ी से सर्विस में रुकावट आई। बैंक ने ग्राहकों से कहा है कि वे योनो एप की वजाए फिलहाल SBI की इंटरनेट बैंकिंग और YONO लाइट एप से बैंकिंग सेवा का लाभ लें। 


लोग फेक साइट्स से सावधान रहें
SBI ने कहा है कि जब तक ऐप डाउन है तब तक लोग फेक साइट्स से सावधान रहें। अगर बैंक के कस्टमर केयर को एक्सेस करना है तो इसके लिए नंबर 1800 11 2211, 1800 425 3800 और 080 26599990 हैं। अभी हाल ही में SBI बैंक ने अपने  इंटरनेट बैंकिंग प्लेटफॉर्म को अपग्रेड किया था। क्योंकि उस समय बैंक ने ग्राहकों को इंटरनेट बैंकिंग, YONO, YONO Lite का इस्तेमाल करने में परेशानियों की जानकारी दी थी। बैक की ओर से दावा किया गया था कि इससे ग्राहकों को बेहतर सुविधा मिलेगी।

रोजाना 4 लाख ट्रांजेक्शन
फिलहाल बैंक के पास अभी 49 करोड़ के करीब ग्राहक हैं। बैंक कि डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रोजाना 4 लाख ट्रांजेक्शन होते हैं। वर्तमान में इसके 55 प्रतिशत ट्रांजेक्शन डिजिटल चैनल से होते हैं। इसमें से आधा ट्रांजेक्शन योनो से होता है और इसके 2.76 करोड़ ग्राहक है। लेकिन अब  ग्राहकों की ओर से बताया जा रहा हैकि योनो पर लॉग इन करने के बाद M005 का एरर दिखाई दे रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News