त्योहारी सीजन में SBI का शानदार ऑफर, होम लोन की ब्याज दरों में की कटौती

punjabkesari.in Wednesday, Oct 21, 2020 - 02:27 PM (IST)

मुंबईः त्योहारी सीजन में देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने ग्राहकों को होम लोन पर ब्याज दरों में 0.25 प्रतिशत की छूट देने की घोषणा की है। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई के ग्राहकों को उनके सिबिल स्कोर के हिसाब से ‘योनो' के जरिए आवेदन करने पर 75 लाख रुपए से अधिक के होम लोन पर ब्याज में 0.25 प्रतिशत की छूट दी जाएगी। योनो बैंक का डिजिटल ऋण प्लेटफॉर्म है। 

PunjabKesari

एसबीआई की ओर से बुधवार को जारी बयान में कहा गया है कि अपनी त्योहारी पेशकश के तहत वह ग्राहकों को 30 लाख रुपए से अधिक के और दो करोड़ रुपए तक के आवास ऋण पर क्रेडिट स्कोर के आधार पर ब्याज दर में 0.20 प्रतिशत की छूट देगा। पहले बैंक ने 0.10 प्रतिशत की छूट देने की घोषणा की थी। यह योजना देशभर के लिए होगी। यही छूट आठ महानगरों में तीन करोड़ रुपए तक के आवास ऋण पर दी जाएगी। यदि ग्राहक योनो मंच के जरिए ऋण के लिए आवेदन करते हैं, तो 0.05 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट दी जाएगी। 

PunjabKesari

बैंक अभी 30 लाख रुपए तक का होम लोन 6.90 प्रतिशत की निचली ब्याज दर पर दे रहा है। 30 लाख रुपए से अधिक के होम लोन पर ब्याज दर सात प्रतिशत है। एसबीआई के प्रबंध निदेशक (खुदरा एवं डिजिटल बैंकिंग) सी एस शेट्टी ने कहा, ‘‘एसबीआई के सस्ते आवास ऋण के जरिए घर खरीदार अपने सपनों का आशियाना खरीद सकेंगे। अब देश कोविड-19 के बाद के दौर के लिए तैयारी कर रहा है। उपभोक्ता मांग अब सुधर रही है। एसबीआई में हम ग्राहकों की जरूरतों के अनुरूप आकर्षक पेशकश लाते रहेंगे।'' 

पिछले महीने बैंक ने अपने खुदरा ऋण ग्राहकों के लिए कई त्योहारी पहल की थीं। इसके तहत योनो के जरिए कार, सोने या व्यक्तिगत ऋण के लिए आवेदन करने वाले ग्राहकों को प्रोसेसिंग शुल्क से छूट दी गई थी। 

PunjabKesari

एसबीआई का बड़ा ऑफर

  • 75 लाख रुपए से ऊपर के लोन के लिए, सिबिल स्कोर के आधार पर ब्याज में 0.20 तक की छूट
  • आरबीआई की मौद्रिक नीति की घोषणा के बाद दरों में रियायत प्रदान करेगा बैंक
  • SBI योनो ऐप के माध्यम से आवेदन करने पर सभी प्रकार के होम लोन पर अतिरिक्त 0.05 फीसदी की छूट
  • 30 लाख रुपए से 75 लाख रुपए तक के लोन के लिए ग्राहकों को मिलेगी 0.10 फीसदी तक क्रेडिट स्कोर आधारित रियायत
  • घर खरीदने वाली महिलाओं के लिए ब्याज में 0.05 फीसदी की अतिरिक्त रियायत
  • 30 लाख रुपए तक के होम लोन के लिए सबसे कम ब्याज दर 6.90 फीसदी से शुरू
     

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News