SBI आयोजित कर रहा किसान मेला, किसानों की बैंकिंग समस्याओं का होगा समाधान

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2019 - 06:28 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) 20 अगस्त को देशभर में लगभग 14,000 ग्रामीण और अर्ध-शहरी शाखाओं में एक "मेगा फार्मर्स मीट - किसान मिलन" समारोह का आयोजन करने जा रहा है। इस किसान मिलन समारोह में किसानों को उनके बकाए के एकमुश्त निपटान का मौका मिलेगा। साथ ही पुराने लोन के लिए आसान शर्तों के तहत सुविधा प्रदान की जाएगी।

बैंक की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि किसान मिलन एसबीआई की एक अनूठी पहल है। इसके जरिए बैंक अपने किसान ग्राहकों से सीधा संपर्क करता है और उनकी समस्याओं का समाधान करने के साथ उन्हें उनके अधिकारों की जानकारी दी जाती है। बैंक का कहना है कि उसके पास करीब 1.40 करोड़ किसान ग्राहक हैं। इस किसान मिलन समारोह के जरिए बैंक की योजना करीब 10 लाख किसान ग्राहकों से सीधे जुड़ने की है।

बैंक ने बताया कि किसान मिलन किसानों को केसीसी सेचुरेशन जागरूकता कार्यक्रम के तहत नए फसल ऋण लेने में मदद करेगा और केसीसी के तहत मौजूदा ऋणों के नवीकरण पर भी ध्यान केंद्रित करेगा। यह डिजिटल तरीकों के माध्यम से बैंकिंग लेनदेन के संचालन के लिए केसीसी रूपे कार्ड के उपयोग को भी बढ़ाएगा। ग्राहकों को कृषि ऋण और संबंधित उत्पादों और सेवाओं के बारे में शिक्षित किया जाएगा। मेगा इवेंट के दौरान किसान ग्राहकों को बैंकों के नवीनतम डिजिटल प्लेटफॉर्म योनो और कृषि क्षेत्र में इसके लाभों के बारे में बताया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News