CONSUMER FORUM: खाते में जमा पैसा वापस देने में की टाल-मटोल, अब सहारा इंडिया देगी हर्जाना

punjabkesari.in Monday, Jul 09, 2018 - 12:52 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः जिला उपभोक्ता फोरम ने सहारा इंडिया की अल्मोड़ा शाखा और उनके प्रधान कार्यालय लखनऊ को 12 उपभोक्ताओं को उनके खातों में जमा धनराशि के साथ ही वाद खर्च अदा करने के आदेश दिए हैं क्योंकि कम्पनी ने उन्हें जमा राशि का पैसा वापस करने में टाल-मटोल की थी।

PunjabKesari

क्या है मामला
फोरम में दर्ज याचिका में विमला देवी, गोपाल सिंह, पुष्कर राम, रीता पाठक, पी.सी. जोशी, जानकी देवी, बालम सिंह, उमा देवी, विनोद कुमार, सुभाष चंद्र, प्रकाश चंद्र और सौरभ बिष्ट ने कहा कि सहारा इंडिया कम्पनी उनके खातों में जमा राशि का भुगतान नहीं कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कम्पनी ने लोगों की रकम सहारा इंडिया और को-आप्रेटिव सोसायटी के खातों की बजाय क्यू शॉप में जमा की और अब पैसा वापस देने में कम्पनी टाल-मटोल कर रही है इसलिए उन्होंने परेशान होकर फोरम में याचिका दायर की है।

PunjabKesari

यह कहा फोरम ने
दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फोरम के अध्यक्ष डॉ. ज्ञानेंद्र कुमार शर्मा, सदस्य प्रभात कुमार चौधरी और लीला जोशी ने फैसला याचिकाकर्ताओं के पक्ष में सुनाया। फोरम ने सहारा इंडिया को सभी 12 याचिकाकर्ताओं की जमा राशि के साथ ही मानसिक क्षतिपूर्ति और वाद व्यय के तौर पर 5-5 हजार रुपए देने के आदेश दिए हैं। कम्पनी को यह धनराशि 2 माह के अंदर अदा करनी होगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News