सचिन बंसल का उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के निदेशक मंडल से इस्तीफा

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 06:44 PM (IST)

नई दिल्लीः फ्लिपकार्ट के सह-संस्थापक सचिन बंसल ने उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिडेट के निदेशक मंडल से इस्तीफा दे दिया है। उनका कहना है कि उनके स्वामित्व और नियंत्रण वाली इकाई ने बैंकिंग लाइसेंस के लिए आवेदन किया है, जिसके चलते उन्होंने इस्तीफा दिया है। सूक्ष्म ऋण देने वाली कंपनी चैतन्य इंडिया फिन क्रेडिट में बंसल की बहुलांश हिस्सेदारी है। 

चैतन्य इंडिया ने इस महीने की शुरुआत में रिजर्व बैंक के समक्ष यूनिवर्सल बैंक लाइसेंस के लिये आवेदन किया है। उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस ने शेयर बाजारों को दी जानकारी में बंसल के इस्तीफे की जानकारी दी है। 

बंसल ने अपने इस्तीफे में कहा, "मैं 27 जनवरी 2020 से उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक के स्वंतत्र निदेशक के पद से इस्तीफा देना चाहता हूं क्योंकि मेरे स्वामित्व और नियंत्रण वाली एक इकाई ने बैंक लाइसेंस के लिए आरबीआई में आवेदन किया है। मुझे लगता है कि इस भूमिका से हट जाना ही मालिकाना हक और कंपनी संचालन के हित में उचित है।" बंसल ने सितंबर में चैतन्य इंडिया का अधिग्रहण किया था। इसकी स्थापना 2009 में हुई थी और कर्नाटक, बिहार, महाराष्ट्र, राजस्थान और झारंखड में इसकी 40 शाखाएं हैं।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News