लक्ष्मी विलास बैंक में 790 करोड़ रुपए का घोटाला, निदेशकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2019 - 10:06 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश के प्रमुख निजी बैंकों में शुमार लक्ष्मी विलास बैंक के निदेशकों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने 790 करोड़ रुपए का गबन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। यह मुकदमा पुलिस ने वित्तीय सेवा कंपनी रेलिगेयर फिनवेस्ट की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए किया है।
PunjabKesari
रेलिगेयर कंपनी ने लगाया आरोप
दिल्ली पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में रेलिगेयर ने कहा है कि उसने 790 करोड़ रुपए की एफडी बैंक में कराई थी, जिसमें हेरा-फेरी की गई है। पुलिस ने कहा कि शुरुआती जांच में ऐसा लग रहा है कि पैसों में हेराफेरी पूरी योजनाबद्ध तरीके से की गई है। फिलहाल पुलिस ने बैंक के निदेशकों के खिलाफ धोखाधड़ी, विश्वासघात, हेराफेरी व साजिश का मुकदमा दर्ज किया है।
PunjabKesari
बैंकों पर नकेल कस रहा RBI
हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि पुलिस ने बैंक के कितने निदेशकों के खिलाफ जांच शुरू की है। इससे पहले बैंकों पर आरबीआई भी अपनी नकेल को कस रहा है। मंगलवार को ही उसने पीएमसी बैंक क छह माह तक बैंकिंग कार्यों से बंधित करने का आदेश जारी किया था। आरबीआई ने ग्राहकों के लिए निकासी की सीमा बढ़ा दी है। अब ग्राहक 10,000 रुपए निकाल सकेंगे। पहले ग्राहकों को छह महीने में सिर्फ एक हजार रुपए ही निकालने की अनुमति दी गई थी। लक्ष्मी विलास बैंक को जल्द ही इंडियाबुल्स खरीदने वाली है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News