Ratan Tata को याद कर Tata Sons के चेयरमैन ने शेयर किया पोस्ट, कही ये बात

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 01:15 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः टाटा संस (Tata Sons) के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन (N Chandrasekaran) ने सोमवार को दिवंगत रतन टाटा (Ratan Tata) की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा यह सुनिश्चित किया कि Tata Group की कंपनियों में कर्मचारियों और उनके परिवारों की भलाई का ध्यान रखा जाए, जिससे समूह में कई प्रभावशाली नेता विकसित हुए।

चंद्रशेखरन ने अपने लिंक्डइन पोस्ट में टाटा (86) के साथ अपने जुड़ाव को याद करते हुए लिखा, “जो कोई भी टाटा से मिला, वह उनकी मानवता, गर्मजोशी और भारत के लिए सपनों की कहानी लेकर गया। वास्तव में उनके जैसा कोई नहीं था।” उन्होंने 2017 में दिवंगत सायरस मिस्त्री के हटने के बाद टाटा संस के चेयरमैन का पद संभाला था।

यह भी पढ़ेंः खुलने से पहले ही धड़ाम हुआ देश का सबसे बड़ा IPO! ग्रे मार्केट में औंधे मुंह गिरा 

उन्होंने कहा कि रतन टाटा के साथ उनका रिश्ता वर्षों में गहरा हुआ, जो पहले व्यवसायिक स्तर पर था और फिर व्यक्तिगत संबंध में विकसित हुआ। उन्होंने उल्लेख किया कि “हमने कारों से लेकर होटलों तक की रुचियों पर चर्चा की, लेकिन जब हमारी बातचीत अन्य मामलों पर चली गई - रोज़मर्रा की ज़िंदगी के विषयों पर - तो उन्होंने दिखाया कि उन्होंने कितना कुछ देखा और महसूस किया।”

चंद्रशेखरन ने याद किया कि दिवंगत टाटा द्वारा कर्मचारियों के कल्याण पर विशेष ध्यान दिया गया। उन्होंने लिखा, “चेयरमैन बनने के तुरंत बाद, मुझे टाटा मोटर्स के भीतर एक स्थिति का सामना करना पड़ा, जहां कंपनी और कर्मचारी संघ के बीच वेतन को लेकर दो वर्षों से विवाद चल रहा था।”

यह भी पढ़ेंः त्योहारी सीजन में महंगाई का झटका, सब्जियों और खाने-पीने की चीजें हुईं महंगी, बढ़ी थोक महंगाई

उन्होंने बताया कि मार्च 2017 में टाटा और उन्होंने यूनियन नेताओं के साथ बैठक की, जिसमें टाटा ने तीन मुख्य संदेश दिए: समाधान में देरी के लिए खेद, कंपनी की कठिनाइयों का उल्लेख, और विवाद को एक पखवाड़े के भीतर सुलझाने की प्रतिबद्धता।

चंद्रशेखरन के अनुसार, “टाटा का निर्देश पूरी तरह से यह सुनिश्चित करने पर केंद्रित था कि कर्मचारियों की अच्छी देखभाल की जाए - न केवल विवाद को सुलझाने के लिए, बल्कि उनके और उनके परिवारों की भलाई सुनिश्चित करने के लिए।”
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News