टेलिकॉम के बाद अब इस सेक्टर में धमाल मचाएगा Reliance

punjabkesari.in Friday, Jul 06, 2018 - 11:31 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः टेलिकॉम सेक्टर में तहलका मचाने के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज ने रिटेल सेक्टर में कदम रखने की तैयारी कर ली है। ऐमजॉन और वॉलमार्ट जैसी दिग्गज कंपनियों को रिलायंस से अब कड़ी टक्कर मिलने वाली है। कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने वार्षिक बैठक (एजीएम) में इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि अब वो ई-कॉमर्स सेक्टर में प्रवेश करने जा रहे हैं।

PunjabKesari

बैठक में किया ऐलान
रिलायंस रिटेल भारत की सबसे ज्यादा मुनाफे वाली रिटेल कंपनी है। पिछले साल 35 करोड़ से ज्यादा ग्राहक रिलायंस रिटेल स्टोर्स पहुंचे। रिटेल कारोबार से पिछले साल 69,000 करोड़ का कारोबार हुआ। कंपनी ने 4,000 से ज्यादा नए स्टोर भी खोले। अंबानी ने कहा कि इसके लिए ग्रुप की कंपनियां रिलायंस रिटेल लिमिटेड और रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड मिलकर काम करेंगे।

PunjabKesari

बड़ी कंपनियों को लगेगा झटका
रिलायंस अलग मॉडल से इस सेक्टर में प्रवेश करेगी, जिससे अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, स्नैपडील और शॉपक्लूस जैसी पहले से जमी-जमाई कंपनियों को भी झटका लगने की उम्मीद है। ऑनलाइन से ऑफलाइन मॉडल पर काम करने के कारण इसका फायदा रिलायंस के साथ-साथ छोटे दुकानदारों को भी होगा, क्योंकि वो ऑर्डर मिलने के बाद इन्हीं लोगों के जरिए सामान की डिलीवरी करेगी। हालांकि अभी इसका आकलन करना मुश्किल है कि रिलायंस के इस कदम से ई-कॉमर्स सेक्टर में कितना बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Supreet Kaur

Recommended News

Related News