जियो ने इंटरनैट डाऊनलोड स्पीड में दूसरी कंपनियों को पछाड़ा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 11, 2017 - 06:14 PM (IST)

नई दिल्लीः नई दूरसंचार कंपनी रिलायंस जियो ने इंटरनैट की औसत डाऊनलोड स्पीड के मामले में अन्य दूरसंचार कंपनियों को काफी पीछे छोड़ दिया है। दिसंबर महीने में जियो नैटवर्क पर औसत डाऊनलोड स्पीड 18.16 मैगाबाईट प्रति सैकेंड (एमबीपीएस) रही। 

दूरसंचार नियामक ट्राई के आंकड़ों के ताजा आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। रिलायंस जियो ने सितंबर 2016 में अपनी 4जी सेवाआें की औपचारिक शुरूआत की। सितंबर में उसके नैववर्क पर अधिकतम स्पीड 7.26 एमबीपीएस रही थी जो नंवबर में घटकर 5.85 एमबीपीएस रही थी।

ट्राई द्वारा मासिक आधार पर जारी किए जाने वाले औसत मोबाइल डाटा के आंकड़ों में दी गई। जहां तक अन्य सेवा प्रदाताआें में वोडाफोन के नैटवर्क पर औसत डाउनलोड स्पीड नवंबर के 4.9 एमबीपीएस से बढ़कर दिसंबर में 6.7 एमबीपीएस हो गई है। वहीं आइडिया सेल्यूलर के नैटवर्क पर औसत इंटरनैट डाऊनलोड स्पीड दिसंबर में 5.03 एमबीपीएस, भारती एयरटेल के नैटवर्क पर 4.68 एमबीपीएस, एयरसेल के नैटवर्क पर 3 एमबीपीएस व रिलायंस कम्युनिकेशंस के नैटवर्क पर औसत डाऊनलोड स्पीड 2.6 एमबीपीएस रही। ट्राई अपने मायस्पीड एप्प के जरिए देश भर के ग्राहकों के ग्राहकों के मोबाइल डेटा संबंधी आंकड़ों के आधार पर औसत स्पीड की गणना करता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News