रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में रिकॉर्ड उछाल, मार्केट कैप 15 लाख करोड़ रुपए के पार

Friday, Sep 03, 2021 - 04:05 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः एशिया और भारत के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी रिलायंस इंड़स्ट्रीज का शेयर शुक्रवार को बीएसई पर कारोबार के दौरान 3.73 फीसदी की तेजी के साथ 2379.25 रुपए के नए रिकॉर्ड पर पहुंच गया। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप 15 लाख करोड़ रुपए को पार कर गया। रिलायंस देश की सबसे मूल्यवान कंपनी है। रिलायंस के रिटेल वेंचर रिलायंस रिटेल ने स्थानीय सर्च इंजन प्लेटफॉर्म जस्ट डायल लिमिटेड का अधिग्रहण किया है। इसके बाद से रिलायंस के शेयरों को लेकर निवेशकों में उत्साह देखा जा रहा है।

रिलायंस का शेयर पिछले साल सितंबर में रिकॉर्ड हाई पर पहुंचा था। बीएसई (BSE) के आंकड़ों के मुताबिक कंपनी का शेयर दोपहर 2 बजे 2.88 फीसदी की तेजी के साथ 2359.65 रुपए पर ट्रेड कर रहा था। जुलाई के बाद से इसमें करीब 15 फीसदी तेजी आ चुकी है। कंपनी के शेयरों में तेजी की वजह वे निवेशक हैं जो आने वाले दिनों में इसमें और तेजी की उम्मीद कर रहे हैं। 

कोरोना का दूसरी लहर के कारण देश के कई राज्यों ने स्थानीय स्तर पर लॉकडाउन लगाया था। इससे जून तिमाही में रिलांयस का रिटेल और रिफाइनरी ऑपरेशंस प्रभावित हुआ था लेकिन अब पाबंदियों में ढील के कारण स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है। इससे सितंबर और दिसंबर तिमाहियों में रिलायंस के रिटेल बिजनेस में तेजी आने की उम्मीद है।

jyoti choudhary

Advertising