दिल्ली एनसीआर में CNG और पाइप कुकिंग गैस के घटे दाम

punjabkesari.in Sunday, Oct 06, 2019 - 03:42 PM (IST)

नई दिल्लीः दिल्ली एनसीआर में सीएनजी और पाइप कुकिंग गैस की कीमतों में कटौती की गई है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड की ओर से जारी बयान में कहा गया कि सरकार की तरफ से नेचुरल गैस की कीमतों में 12.50 फीसदी कटौती का फायदा उपभोक्ताओं को मिला है।

गैस की नई कीमतें
दिल्ली में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (सीएनजी) की कीमत में 1.90 रुपए प्रति किग्रा की कटौती हुई। इसके बाद दिल्ली में अब सीएनजी गैस 45.20 रुपए प्रति किग्रा के हिसाब से मिलेगी। वहीं नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी गैस के दाम में 2.15 रुपए प्रति किग्रा की कटौती की गई है। ऐसे में यहां सीएनजी 51.35 रुपए प्रति किग्रा के हिसाब से मिलेगी। पाइस से घरो को सप्लाई होने वाली नेचुरल गैस दिल्ली में 0.90 रुपए प्रति क्यूबिक मीटर के हिसाब से कटौती की गई है, जबकि उत्तर प्रदेश में 0.40 रुपए की कटौती हुई है। दिल्ली एनसीआर में अब पाइप कुकिंग गैस की स्टैंडर्ड कीमत 30.10 रुपए प्रति क्यूबिक मीटर रहेगी।

PunjabKesari

IGL स्मार्ट कार्ड से सीएनजी भरवाने पर मिलेगा कैशबैक का फायदा
आईजीएल स्मार्ट कार्ड से सीएनजी भरवाने पर कैशबैक स्कीम का फायदा उठाया जा सकेगा। इसके तहत सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे और रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक IGL स्मार्ट कार्ड से सीएनजी खरीदने पर प्रति किग्रा पर 0.50 रुपए का कैशबैक का फायदा उठाया जा सकेगा।

PunjabKesari

रात में CNG भरवाने पर प्रति किग्रा एक रुपए की अतिरिक्त छूट
आईजीएल की तरफ से रात में सीएनजी गैस भरवाने को प्रमोट करने के लिए प्रतिकिग्रा सीएनजी पर एक रुपए की अतिरिक्त छूट दी जाएगी। इसके लिए रात 12 बजे से सुबह 6 बजे के दौरान वाहन में सीएनजी फिल करानी होगी। इस दौरान सीएनजी भरवाने पर आपको दिल्ली में 44.20 रुपए प्रति किग्रा और एनसीआर में 50.35 रुपए प्रति किग्रा के हिसाब से सीएनजी मिलेगी।

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News