पॉवार फाइनेंस कॉररपोरेशन, आरईसी पीएम-केयर्स फंड में देंगे 350 करोड़ रुपये का योगदान

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 04:39 PM (IST)

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र की पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन (पीएफसी) और आरईसी ने कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम में सरकार की मदद के लिये पीएम-केयर्स फंड (आपाति स्थिति में प्रधानमंत्री की नागरिक सहायता और राहत कोष) में कुल 350 करोड़ रुपये का योगदान देने का संकल्प जताया है। इसमें पीएफसी 200 करोड़ रुपये और आरईसी 150 करोड़ रुपये का योगदान देगी।

इसके अलावा पीएफसी और आरईसी के कर्मचारी इस आपात स्थिति में सरकार की मदद के लिये स्वेच्छा से एक-एक दिन की तनख्वाह देंगे। पीएफसी ने मंगलवार को एक बयान में यह जानकारी दी। इससे पहले, पीएफसी राजस्थान में भारतीय रेड क्रॉस सोसाइटी को 50 लाख रुपये की वित्तीय सहायता उपलब्ध कराने पर सहमति जतायी थी।कंपनी सामाजिक जिम्मेदारी पहल के तहत पीएफसी की वित्तीय सहायता का उपयोग मास्क और सैनिटाइजर के वितरण में किया जाएगा।

बिजली मंत्री आर के सिंह ने सोमवार को ट्विटर पर लिखा था, ‘...बिजली मंत्रालय और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले उपक्रमों ने पीएम-केयर्स फंड में 925 करोड़ रुपये का योगदान देने का निर्णय किया है। इसमें से 445 करोड़ रुपे 31 मार्च तथा शेष राशि अप्रैल के पहले सप्ताह में जमा की जाएगी।’

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News