RBI ने दी HDFC बैंक को बड़ी राहत, नए क्रेडिट कार्ड जारी करने की मिली मंजूरी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 18, 2021 - 02:27 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः भारतीय रिजर्व बैंक ने एचडीएफसी बैंक को बड़ी राहत दी है। अब इसे नए क्रेडिट कार्ड जारी करने की मंजूरी मिल गई है लेकिन डिजिटल ऑफर लॉन्च करने पर रोक जारी रहेगी। पिछले दो वर्षों में एचडीएफसी बैंक की इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग और भुगतान सेवाओं में बाधा की कुछ घटनाओं के चलते आरबीआई ने दिसंबर और फरवरी में आदेश जारी कर नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक लगाई थी। इसका असर आज बैंक के शेयर पर भी दिखा। शेयर 1.16% बढ़कर 1,533 रुपए पर कारोबार कर रहा है। 

बैंक ने शेयर बाजार को बताया, ‘‘हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि आरबीआई ने 17 अगस्त 2021 को अपने एक पत्र के माध्यम से नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर लगाए गए प्रतिबंध में ढील दी है।'' एचडीएफसी बैंक ने आगे कहा कि आरबीआई की अगली समीक्षा तक डिजिटल 2.0 के तहत नियोजित डिजिटल कारोबार गतिविधियों के तहत नई पेशकश पर प्रतिबंध जारी रहेंगे। बैंक ने कहा, "हम आरबीआई के साथ मिलकर काम जारी रखेंगे और सभी मानकों पर अनुपालन सुनिश्चित करेंगे।'' 

दिसंबर 2020 में HDFC बैंक ने 1.54 करोड़ क्रेडिट कार्ड जारी किए थे। जनवरी 2021 में इनकी संख्या घट कर 1.48 करोड़ हो गई। SBI ने कुल 1.2 करोड़ क्रेडिट कार्ड जारी किए हैं। ICICI बैंक ने 90 लाख क्रेडिट कार्ड जारी किए हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News