दो महीनों में रतन टाटा ने किया दूसरा बड़ा निवेश, अब इस कंपनी पर लगाया दांव

punjabkesari.in Thursday, Apr 22, 2021 - 11:36 AM (IST)

बिजनेस डेस्कः देश के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा ने एकटेक्नोलॉजी कंपनी मेलिट (Mailit) में निवेश किया है। हालांकि, टाटा ने कंपनी में कितना निवेश किया है इसका खुलासा नहीं किया गया है। मेलिट ने कहा है कि उसकी देशभर में अगले पांच साल में 500 मेलरूम शुरू करने के अलावा भंडारगृह और वितरण केंद्र स्थापित करने की योजना है।

दो महीनों में दूसरा बड़ा निवेश
रतन टाटा ने दो महीने के भीतर दो कंपनियों में निवेश किया है। इससे पहले मार्च में एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में सक्रिय प्रीतिश नंदी कम्युनिकेशंस में रतन टाटा ने दांव लगाया था। इस खबर के सामने आने के बाद कंपनी के शेयर में 10 फीसदी का उछाल आया था और क्लोजिंग भाव 23.55 रुपए था। अब टाटा ने मेलिट में निवेश किया है।

करती हैं मेलिट?
मेलिट देश की प्रमुख कंपनियों के अलावा टाटा समूह की कई बड़ी कंपनियों को कुरियर, कार्गो, 3पीएल, मेलरूम प्रबंधन डिजिटल समाधान और डाक सेवाएं उपलब्ध कराती है। कंपनी का मकसद भारत का पहला डिजिटल इंटिग्रेटेड लॉजिस्टिक्स एंड मेलरूम सॉल्यूशन्स (IL&MS) प्लैटफॉर्म तैयार करना है। इसकी मकसद से कंपनी एफिशिएंसी को बढ़ाना चाहती है साथ ही मार्केट प्लेट का बंटवारा सही और बेहतर तरीके से संभव हो पाएगा।

इन कंपनियों में कर चुके हैं निवेश
बता दें कि 2014 में रतन टाटा ने एल्टिरोज एनर्जी में निवेश से शुरुआत की थी. इसके बाद रतन टाटा ने अर्बनक्लैप, लेंसकार्ट, अब्रा, डॉगस्पॉट, पेटीएम, ओला, फर्स्टक्राइ, लाइब्रेट, होलाशेफ, कार देखो, जेनरिक आधार, ग्रामीण कैपिटल, स्नैपडील, ब्लू स्टोन, अर्बन लैडर, जिवामे, कैशकरो जैसी कंपनियों में भी निवेश किया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News