भाविश अग्रवाल ने रतन टाटा को दी श्रद्धांजलि, कहा- 'EV का जुनून जगाने वाले मेरे हीरो'

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2024 - 06:00 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः ओला (Ola) के संस्थापक भाविश अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) ने हाल ही में बताया कि रतन टाटा ने इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) के प्रति उनका जुनून जगाया, जो ओला इलेक्ट्रिक की स्थापना का आधार बना। अग्रवाल ने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, "मेरी दूसरी कंपनी ओला इलेक्ट्रिक की स्थापना में टाटा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।"

उन्होंने 2017 की एक घटना को याद करते हुए कहा, "एक दिन रतन टाटा का फोन आया, जिसमें उन्होंने मुझे मुंबई बुलाया। उन्होंने कहा, 'मैं आपको कुछ रोमांचक चीजें दिखाना चाहता हूं।' हम उनके विमान से कोयंबटूर गए, जहां उन्होंने अपनी इलेक्ट्रिक वाहनों की निजी परियोजना दिखाई। वह इस विषय पर बेहद उत्साहित थे और उन्होंने इंजीनियरिंग सुधारों पर भी सुझाव दिए।"

अग्रवाल ने कहा कि यह वही दिन था जब उनके अंदर इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति जुनून जागृत हुआ और उन्होंने टाटा को अपने उत्पादों का डिजाइन दिखाना शुरू किया। उन्होंने बताया कि टाटा के निधन का उनके लिए व्यक्तिगत महत्व है और वह हमेशा उनके लिए एक हीरो रहेंगे।

अग्रवाल का टाटा से रिश्ता 2008 में शुरू हुआ जब वह आईआईटी बॉम्बे से स्नातक हो रहे थे और टाटा उनके दीक्षांत समारोह में अतिथि वक्ता थे। उन्होंने कहा, "टाटा का व्यक्तित्व सभी उद्योगपतियों से अलग था।" रतन टाटा का निधन बुधवार रात को हुआ और उनकी उम्र 86 वर्ष थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Related News