पासवान ने लोगों को भ्रमित करने का आरोप आेडि़शा, तमिलनाडु की सरकार पर लगाया

punjabkesari.in Saturday, Feb 13, 2016 - 11:15 AM (IST)

भुवनेश्वर: केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने आज सस्ते चावल की योजना को लेकर लोगों को भ्रमित करने का आरोप आेडि़शा और तमिलनाडु की सरकार पर लगाया। पासवान ने कहा, "केंद्र सरकार अधिकांश कार्यक्रमों में योगदान देती है... वे (आेडि़शा और तमिलनाडु) यह दावा कर लोगों को भ्रमित करते हैं कि राज्य सरकार सस्ते कीमत पर गरीबों को चावल देती है। यह वास्तविकता नहीं है।"

 

पासवान ने कहा कि एक किलो चावल की लागत 30 रुपए बैठती है जिसमें से केंद्र सरकार 27 रुपए देती है जबकि नवीन (पटनायक) बाबू केवल 2 रुपए का योगदान करते हैं। लाभार्थियों को आेडि़शा में चावल एक रुपए प्रति किलो के हिसाब से मिलता है। इसलिए राज्य सरकार को यह दावा नहीं करना चाहिए कि वह सस्ते दर पर चावल उपलब्ध करा रही है।"

 

तमिलनाडु में लाभार्थियों को चावल मुफ्त मिलता है क्योंकि प्रदेश की सरकार आेडि़शा सरकार के 2 रुपए के मुकाबले 3 रुपए प्रति किलो का योगदान करती है।  उन्होंने कहा, "यह दावा करना अनुचित है कि राज्य में गरीबों को चावल सस्ते दर पर दिया जाता है, गरीबों को वितरित किये जाने वाले चावल के लिए 27 रुपए प्रति किलो का योगदान देने के बावजूद केंद्र कभी एेसा दावा नहीं करता।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News