See More

रेलवे ने इस स्पेशल ट्रेन की टाइमिंग में किया बदलाव, टिकट बुक करने से पहले रखें ध्यान

2020-06-14T12:35:14.147

बिजनेस डेस्कः रेलवे ने अपनी एक स्पेशल ट्रेन की टाइमिंग बदल दी है। ये राजधानी ट्रेन है, जो दिल्ली से डिब्रूगढ़ के बीच में चलती है। रेलवे की तरफ से टाइमिंग बदले जाने को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इस ट्रेन का नंबर 02424/02423 है। रेलवे के नोटिस के अनुसार नई व्यवस्था 17 जून से लागू होगी यानी अभी 16 जून तक पुरानी ही व्यवस्था रहेगी। 

नई टाइमिंग
रेलवे की नई टाइमिंग के तहत अब नई दिल्ली से ये राजधानी स्पेशल ट्रेन शाम को 4.10 पर चलेगी, जो पहले शाम को 4.45 पर चलती थी। यह ट्रेन करीब 38 घंटे की यात्रा के बाद सुबह 7 बजे डिब्रूगढ़ पहुंचेगी। वहीं दूसरी ओर ये ट्रेन डिब्रूगढ़ से रात में 8.35 बजे चलेगी, जो पहले 9.10 बजे चलती थी और करीब 37 घंटे की यात्रा के बाद सुबह 10.10 पर पहुंचेगी यानी ट्रेन का सिर्फ चलने का समय बदला है, ना कि पहुंचने का। हालांकि, बीच के स्टेशनों पर समय में थोड़ा अंतर हो सकता है। 

PunjabKesariटिकट बुक कराते समय ध्यान रखें टाइमिंग 
कई बार लोग ट्रेन का समय ध्यान दिए बगैर ही बुकिंग कर लेते हैं। वहीं कुछ लोग मौजूदा टाइमिंग के हिसाब से बुकिंग करते हैं, जबकि कुछ ही दिन बाद समय बदल जाता है। हालांकि, टिकट में सही समय लिखा होता है, लेकिन फिर भी कई बार कंफ्यूजन हो जाता है। ऐसे में अगर आपको इस ट्रेन से आने वाले दिनों में यात्रा करनी है या फिर आपके किसी जानकार को यात्रा करनी है तो यह जानकारी उस तक जरूर पहुंचाएं। 

दलालों से रहें सावधान
रेलवे ने कहा है कि रेलवे टिकट सदैव रेलवे टिकट काउंटर या अधिकृत रेल ट्रैवल एजेंट से ही खरीदें, दलालों से सावधान रहें।

यात्रा से पहले जान लें रेलवे का नया आदेश
नए आदेश के अनुसार टिकट बुकिंग के लिए हर यात्री को आरक्षण फॉर्म पर कुछ और जानकारी देनी अनिवार्य होगी। इसके बिना टिकट नहीं मिलेगा। इन जानकारियों में सफर के लिए आप जहां जा रहे हैं? उसका पूरा पता देना होगा। सिर्फ शहर लिखने से काम नहीं चलेगा।इसके अलावा उस जगह का संबंधित पिनकोड भी देना होगा।
 


jyoti choudhary

Related News