प्राइवेट इक्विटी फर्म Carlyle की पीरामल फार्मा में बड़े निवेश की तैयारी

punjabkesari.in Saturday, Jun 27, 2020 - 04:33 PM (IST)

नई दिल्लीः ग्लोबल प्राइवेट इक्विटी फर्म Carlyle ग्रुप पीरामल फार्मा लिमिडेट में 20 फीसदी हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए लगभग 49 करोड़ डॉलर का नया निवेश करेगी। पीरामल फार्मा लिमिडेट, पीरामल एंटरप्राइसेस लिमिडेट की पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी है। यह निवेश 2.77 अरब डॉलर के इंटरप्राइस वैल्यू के आधार पर किया जा रहा है जिसमें कंपनी के वित्त वर्ष 2021 के प्रदर्शन के आधार पर 36 करोड़ डॉलर के बढ़त की संभावना है।

28 जनवरी 2020 को मनीकंट्रोल ने यह जानकारी दी थी कि पीरामल एंटरप्राइसेज अपने फार्मा बिजनेस में 20 फीसदी हिस्सेदारी बेचने की तैयारी में है। इस ब्रिक्री से कंपनी करीब 50 करोड़ डॉलर जुटाना चाहती है। कंपनी ब्रिक्री से मिले पैसे का इस्तेमाल NBFC कारोबार की वजह से कंपनी पर बने  दबाव से निपटने के लिए करेगी।

पीरामल एंटरप्राइजेज की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि इस इक्विटी इन्वेस्टमेंट की अंतिम राशि नेट डेट, एक्सचेंज रेट और अन्य पूर्व निर्धारित स्थितियों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगी। पीरामल फार्मा में विनिवेश के लिए होने वाले इस करार में पीरामल फार्मा सल्यूएशंस, पीरामल क्रिटिकल केयर, कंज्यमूर प्रोडक्ट डिविजन, Allergan India के साथ PEL के सभी इन्वेस्टमेंट शामिल होंगे।

पीरामल एंटरप्राइजेज लिमिडेट के चेयरमैन अजय पीरामल ने कहा कि इस निवेश से कंपनी के बैलेंसशीट में मजबूती आएगी और कंपनी अपने कारोबार के विस्तार के दूसरे चरण पर काम करने के लिए मजबूती से तैयार होगी। Carlyle एशिया पार्टनर एडवाइजरी टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर नीरज भारद्वाज ने कहा कि हम पीरामल फार्मा के अनुभवी प्रबंधन टीम के साथ काम करने को लेकर बहुत उत्साहित हैं। इस डील को भारतीय फार्मा सेक्टर में हुआ अब तक का सबसे बड़ा प्राइवेट इक्विटी निवेश माना जा रहा है। उम्मीद है कि 2020 में यह सौदा संपन्न हो जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News