Gold Silver price: सोने की कीमत में आया उछाल, चांदी भी हुई महंगी

punjabkesari.in Monday, May 03, 2021 - 05:34 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः वैश्विक बाजार में बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में सुधार तथा रुपए के मूल्य में गिरावट से स्थानीय सर्राफा बाजार में सोमवार को सोने का दाम 310 रुपए की तेजी के साथ 46,580 रुपए प्रति दस ग्राम हो गया। एचडीएफसी सिक्युरिटीज ने यह जानकारी दी है। पिछले दिन के कारोबार में सोना 46,270 रुपए प्रति दस ग्राम के भाव पर बंद हुआ था। चांदी भी 580 रुपए की तेजी के साथ 67,429 रुपए प्रति किलो ग्राम हो गई। पिछले कारोबारी सत्र में यह 66,849 रुपए पर बंद हुई थी। 

यह भी पढ़ें- कोरोना से लड़ने के लिए फाइजर ने भारत को दान में दीं 510 करोड़ रुपए की दवाएं

अन्तरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आरंभिक कारोबार के दौरान रुपया 24 पैसे की गिरावट के साथ 74.33 रुपए प्रति डॉलर तक नीचे चला गया था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने का भाव लाभ के साथ 1,777 डॉलर प्रति औंस हो गया वहीं चांदी मामूली लाभ के साथ 26.06 डॉलर प्रति औंस पर बोली गई। 

यह भी पढ़ें- कोविड-19 से लड़ने में मदद के लिए आगे आया SBI, किए कई ऐलान

एचडीएफसी सिक्यूरिटीज में वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) तपन पटेल ने कहा, "न्यूयॉर्क स्थित जिंस एक्सचेंज कॉमेक्स में सोने की हाजिर कीमत में मजबूती रही जिससे यहां सोने में तेजी आई। कॉमेक्स में सोने का भाव 1,777 डॉलर प्रति औंस हो गया।" उन्होंने कहा कि डॉलर के कमजोर होने से सर्राफा कीमतों में सुधार हुआ।

यह भी पढ़ें- उदय कोटक की देश भर में लॉकडाउन की सलाह, कहा- सरकार को लेना होगा सख्त फैसला 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News