प्रवीन खंडेलवाल ने ONDC सलाहकार परिषद से इस्तीफा दिया

punjabkesari.in Saturday, Jan 15, 2022 - 05:22 PM (IST)

नई दिल्लीः व्यापारियों के संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने ओएनडीसी सलाहकार परिषद से इस्तीफा दे दिया है। कैट ने शनिवार को यह जानकारी दी। डिजिटल वाणिज्य के लिए मुक्त नेटवर्क (ओएनडीसी) का गठन ई-कॉमर्स को सशक्त बनाने के लिए किया गया है। यह परिषद सरकार को ओएनडीसी के डिजाइन और उसे तेजी से अपनाने के बारे में उपाय सुझाएगी। 

उद्योग एवं आंतरिक व्यापार संवर्द्धन विभाग (डीपीआईआईटी) ने ओएनडीसी परियोजना शुरू की है। इसके जरिए पूरी मूल्य श्रृंखला को डिजिटल किया जाएगा। कैट ने बयान में कहा कि नैतिकता तथा हितों के टकराव से बचने के लिए खंडेलवाल ने ओएनडीसी सलाहकार परिषद से इस्तीफा दिया है।

खंडेलवाल ने वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल को भेजे अपने त्याग पत्र में कहा, “चूंकि ओएनडीसी जल्द ही एक ई-कॉमर्स मंच के रूप में संचालन करना शुरू कर देगा, मेरा विचार है कि मेरा सलाहकार परिषद के सदस्य के रूप में बने रहना नैतिकता के खिलाफ होगा, क्योंकि कैट जल्द ही अपना भी ई-कॉमर्स पोर्टल ‘भारत ई मार्केट’ शुरू करने जा रहा है।’’ उन्होंने पत्र में इस बात का जिक्र किया है कि इन्फोसिस के नंदन नीलेकणि अमेजन को समर्थन कर रहे हैं जबकि आदिल जैनुलभाई रिलायंस के बोर्ड में हैं। नीलेकणि और जैनुलभाई परिषद के सदस्यों में शामिल हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News