PNB ने दिया ग्राहकों को झटका, सेविंग्स अकाउंट पर ब्याज दरों में की कटौती

punjabkesari.in Wednesday, Nov 10, 2021 - 02:25 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने अपने ग्राहकों को तगड़ा झटका दिया है। बैंक ने सेविंग्‍स अकाउंट पर ब्‍याज दरों में एक बार फिर कटौती की है। बैंक के मुताबिक, अब 10 लाख रुपए से कम बैलेंस पर ब्‍याज दर में 0.10 फीसदी (10 बेसिस प्‍वाइंट) और 10 लाख रुपए व उससे ज्‍यादा बैलेंस अमाउंट पर 0.05 फीसदी (5 बेसिस प्‍वाइंट) की कटौती की गई है। सेविंग्‍स अकांउट पर PNB की नई ब्‍याज दरें 1 दिसंबर 2021 से लागू हो जाएंगी।

PNB की वेबसाइट पर उपलब्‍ध जानकारी के मुताबिक, बैंक के सेविंग्‍स अकाउंट में 10 लाख से कम बैलेंस अमाउंट पर अब 2.80 फीसदी सालाना ब्‍याज मिलेगा। वहीं, 10 लाख और उससे ज्‍यादा के बैलेंस अमाउंट पर खाताधार को 2.85 फीसदी का ब्‍याज मिलेगा। ये दरें घरेलू और एनआरआई सेविंग्‍स अकाउंट पर मौजूदा और नए दोनों कस्‍टमर्स के लिए लागू होंगी। बैंक की तरफ से सेविंग्‍स अकाउंट पर ब्‍याज दरें हाल के सालों में तेजी से कम हुई हैं।

होम, एजुकेशन या कार लोन लेने वालों को राहत  
जहां एक ओर बचत खाते पर मिलने वाली ब्याज दरों को घटाकर पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहकों को झटका दिया है, तो दूसरी ओर इस बैंक से होम लोन, कार लोन, एजुकेशन लोन और पर्सनल लोन लेने वालों के लिए अच्छी खबर है। बैंक ने अपनी बेंचमार्क उधार दर को 5 आधार अंकों से घटाकर 6.50 प्रतिशत करने की घोषणा की है। रेपो लिंक्ड लेंडिंग रेट (आरएलएलआर) को 8 नवंबर से 6.55 फीसदी से घटाकर 6.50 फीसदी कर दिया गया है। इस कमी से होम लोन, कार लोन, एजुकेशन लोन और पर्सनल लोन सहित सभी कर्ज सस्ते हो जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News