कोरोना वायरस: Google Maps दिखाएगा भोजन-वितरण, रैनबसेरों की जगह

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 06:12 PM (IST)

नयी दिल्ली: सर्च इंजन कंपनी गूगल अपनी ‘गूगल मैप्स’ सेवा पर देशभर में संचालित किए जा रहे रैनबसेरों और भोजन वितरण केंद्रों की जानकारी देगी। कोरोना वायरस के सामुदायिक फैलाव को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन (सार्वजनिक पाबंदी) के दौरान इससे लोगों को अनिवार्य वस्तुओं एवं सेवाओं तक पहुंचने में आसानी होगी।

गूगल ने एक बयान में कि खाने और रहने के शिविरों को गूगल मैप्स पर दिखाने के लिए वह केंद्र और राज्य सरकारों के साथ मिलकर काम कर रही है। कंपनी ने कहा कि देश के 30 शहरों में लोग गूगल मैप्स, गूगल सर्च और गूगल असिस्टेंट का उपयोग कर इन जगहों की जानकारी पा सकते हैं। इन जगहों की जानकारी पाने के लिए लोगों को इनमें से किसी भी सेवा के पेज पर जाकर सर्च में ‘फूड शेल्टर्स’ (भोजन-वितरण शिविर) या ‘नाइट शेल्टर्स’ (रैनबसेरा) और शहर का नाम लिखना होगा। यह सेवा हिंदी में भी उपलब्ध होगी।

कंपनी ने कहा कि वह अन्य भारतीय भाषाओं में भी इसे उपलब्ध कराने की कोशिश कर रही है। गूगल इंडिया के वरिष्ठ प्रोग्राम मैनेजर अनल घोष ने कहा कोविड-19 से पत्पन्न परिस्थितियों को देखते हुए हम ऐसे समाधान प्रस्तुत करने में लगातार लगे हैं जिनसे इस वक्त आम लगों को मदद मिल सके।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

PTI News Agency

Recommended News

Related News