महाराष्ट्र में सस्ते होंगे पैट्रोल, डीजल, एलपीजी: बापत

punjabkesari.in Friday, Mar 04, 2016 - 02:20 PM (IST)

मुंबई: महाराष्ट्र में अब पैट्रोल, डीजल, एलपीजी और केरोसिन सस्ता होगा। पैट्रोलियम उत्पादों का विपणन करने वाली कंपनियों ने उत्पादों पर अतिरिक्त अधिभार हटाने पर सहमति जता दी है। महाराष्ट्र के उपभोक्ता संरक्षण मंत्री गिरीष बापत ने यह बात कही है। 

 

उपभोक्ता संरक्षण मंत्री ने कहा कि उनकी केंद्रीय पैट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंन्द्र प्रधान के साथ बैठक हुई है। बैठक में राज्य सरकार के इस प्रस्ताव को रखा गया कि पैट्रोलियम कंपनियों को वर्ष 2014-15 के लिए अनुचित तरीके से वसूले जा रहे अधिभार को समाप्त करना चाहिए।   

 

बापत ने कहा, ‘‘फेडरेशन ऑफ पैट्रोल डीलर्स एसोसिएशन ने इस बारे में हमें बताया, उन्होंने हमें जो दस्तावेज दिखाया, उसके बाद मैंने केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के साथ बैठक करने का फैसला किया।’’ उन्होंने कहा कि बैठक में पैट्रोलियम कंपनियों ने अधिभार समाप्त करने पर सहमति जताई है। 

 

‘‘कंपनियों की इस पहल से करीब एक सप्ताह में राज्य में पैट्रोल के दाम 95 पैसे और डीजल का दाम 66 पैसे कम हो जाएगा।’’ उन्होंने कहा कि यह फैसला रसोई गैस और केरोसिन के दाम पर भी लागू होगा। बापत ने कहा कि बैठक में 2015-16 के लिए अधिभार पर एक अलग प्रस्ताव पर भी विचार विमर्श किया गया। इससे भी पैट्रोलियम पदार्थों के दाम और कम हो सकते हैं। बैठक में एमएलसी फडणवीस और फेडरेशन ऑफ पैट्रोल डीलर्स एसोसिएशन के सदस्य भी उपस्थिति थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News