PC ज्वैलर को दूसरी तिमाही में 53.68 करोड़ रुपए का घाटा

punjabkesari.in Monday, Nov 09, 2020 - 02:05 PM (IST)

नई दिल्लीः पीसी ज्वैलर को चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में 53.68 करोड़ रुपए का शुद्ध घाटा हुआ है। कंपनी की बिक्री में बड़ी गिरावट आने की वजह से उसे यह नुकसान हुआ। शेयर बाजार को भेजी नियामकीय सूचना में कंपनी ने कहा कि उसे एक साल पहले इसी तिमाही में 46.38 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ था। 

वित्त वर्ष 2020- 21 की जुलाई से सितंबर तिमाही में कंपनी की शुद्ध आय बड़ी गिरावट के साथ 421.79 करोड़ रुपए रह गई। इससे पिछले साल इसी तिमाही में यह 1,227.47 करोड़ रुपए की ऊंचाई पर थी। पीसी ज्वैलर ने कहा है कि कोविड-19 और इसके बाद लगाए गए लॉकडाउन की वजह से समूचा खुदरा कारोबार उद्योग बुरी तरह प्रभावित हुआ है। समूह पर भी इसका असर हुआ है। 

देश में लॉकडाउन लागू होने और कंपनी के स्टोर बंद होने से बिक्री कारोबार पर बुरा असर पड़ा। कंपनी ने कहा, ‘‘30 सितंबर को समाप्त दूसरी तिमाही और पहली छमाही के दौरान समूह के कामकाज पर इस अप्रत्याशित गड़बड़ी का नकारात्मक असर पड़ा। हमारा मानना है कि निकट भविष्य में यह प्रभाव जारी रहेगा और नकारात्मक बना रहेगा। कुल मिलाकर कोविड- 19 की स्थिति, ग्राहक विश्वास में सुधार पर यह निर्भर करेगा।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

jyoti choudhary

Recommended News

Related News