Paytm की तुलना बजाज फाइनेंस से की जानी चाहिए: विजय शेखर शर्मा

punjabkesari.in Wednesday, Jan 12, 2022 - 03:00 PM (IST)

बिजनेस डेस्कः पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा का कहना है कि पेटीएम को नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (NBFC) बजाज फाइनेंस की तुलना में देखा जाना चाहिए। शेखर का दावा है कि पेटीएम के प्लेटफॉर्म पर लोन या क्रेडिट ऑफर शुरू हुए तीन साल से भी कम समय हुआ है लेकिन Paytm ने इतने समय में ही आज लोन बांटने के मामले में बजाज फाइनेंस को पीछे छोड़ दिया है।

विजय शेखर शर्मा ने इंडिया डिजिटल समिट नाम से आयोजित एक कॉन्फ्रेंस में कहा, "पेमेंट्स की सफलता यह थी कि उनका टिकट साइज 200 रुपए थी। हम जिस साइज का क्रेडिट कर रहे हैं, अगर कोई इस साइज का क्रेडिट ऑफर कर सके, तब इस देश में क्रेडिट सफल होगा। आपको टिकट साइज की जगह लोन या क्रेडिट की क्वालिटी पर बात करना चाहिए।"

हालांकि शर्मा के संबोधन से तुरंत यह नहीं पता चल सका कि वह किस अवधि की बात कर रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि जो आखिरी उपलब्ध डेटा हैं, उसके मुताबिक Paytm ने दिसंबर तिमाही में करीब 44 लाख लोन बांटे थे और वह बजाज फाइनेंस से पीछे थी। बजाज फाइनेंस ने इसी अवधि के दौरान करीब 74 लाख लोन बांटे थे।

बता दें कि बजाज फाइनेंस जहां एक नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (NBFC) है। वहां पेटीएम अपने लेंडिंड पार्टनर्स के साथ मिलकर क्रेडिट या लोन सुविधा ऑफर करता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

jyoti choudhary

Recommended News

Related News